अश्लील कंटेट परोसने वाली वेबसाइट पॉर्नहब ने एक हालिया अध्ययन किया। इस अध्ययन के बाद मिले परिणाम चौंकाने वाले हैं। इस वेबसाइट में पोर्न देखने में भारतीय महिलाएं विश्व में पहले नंबर पर हैं। भारत का स्थान चौथा है लेकिन अगर महिलाओं की कैटेगरी की बात करें तो 30 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ महिलाएं पहले नंबर पर हैं। इसमें अधिकांश महिलाएं 18-24 साल के बीच की हैं। वैश्विक स्तर पोर्नहब विजिट करने वाली महिलाओं में 26 प्रतिशत महिलाएँ हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल यानि 2015-16 के दौरान पॉर्न देखने में महिलाओं की संख्या में 2 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। वेबसाइट ने खुलासा किया कि भारत में पॉर्न देखने वाली कुल महिलाओं की भागीदारी 30 प्रतिशत है जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। 2016 के दौरान करीब 92 अरब लोगों ने पोर्नहब पर अश्लील फिल्में देखी।

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी छुट्टियों के बहाने बार-बार विदेश किससे मिलने जाते हैं?

वेबसाइट ने अन्य देशों में भी पॉर्न देखने वाली महिलाओं के बारे में खुलासा किया है। कनाडा और अमेरिका में पॉर्न देखने वाले कुल उपभोक्ताओं में 25 फीसदी महिलाएं हैं जबकि ब्रिटेन में इनकी संख्या 24 प्रतिशत है। पॉर्न देखने वाले टॉप 3 देशों में अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा का नाम है। चौथे नंबर पर भारत आता है।

यह भी पढ़ेंः संबंध बनाने के लिए पत्नी को कॉकरोच से डराता था पति

अध्ययन में पाया गया कि भारत के युवा कम उम्र में ही पॉर्न देखना शुरू कर देते हैं। विश्व में पोर्न देखने वालों में आयुवर्ग 18-24 साल के 31 प्रतिशत लोग हैं। लेकिन भारत में 24 साल से कम उम्र के युवा सबसे ज्यादा पॉर्न देखते हैं। यहाँ ये आँकड़ा 48 प्रतिशत है।