नई दिल्ली: पिछले कुछ महीनों में जहां एक तरफ ऑनलाइन गेम्स का क्रेज बढ़ा है वहीं दूसरी तरफ इसकी वजह से कई मौतें भी हुई है. इसी सिलिसिले में एक और मौत की खबर सामने आई है जहां एक 23 वर्षीय युवक को पब जी (PUBG) खेलते हुए दिल का दौरा पड़ गया और अंततः उसकी मौत हो गई. पिंपरी चिंचवड शहर के इस युवक का नाम हर्षल देवीदास मेमाने बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, हर्षल गुरुवार की शाम को अपने मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेल रहा है, तभी उसे दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश होकर गिर गया.

राजकोट पुलिस ने PUBG खेलते 10 लोगों को किया गिरफ्तार

हर्षल को इसी हालत में उनके परिवार वालों ने उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. दो दिनों तक ज़िंदगी और मौत के बीच लड़ाई करते करते हर्षल ने शनिवार की सुबह करीब पौने सात बजे इस दुनिया को अलविदा कह दिया. ऐसा बताया जा रहा है कि मृतक अपने फोन पर पबजी नामक एक वॉर गेम खेल रहा था.

ऐसा पहली बार नहीं है कि इन ऑनलाइन गेम्स की वजह से किसी की मौत हुई है. इससे पहले भी कई ऑनलाइन गेम्स मौत का जरिया बने हैं. इन गेम्स में पॉकीमॉन समेत और भी कई अन्य नाम शामिल है. गुजरात के अहमदाबाद में बीते दिनों ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां एक नाबालिग मोबाइल गेम खेलते-खेलते अचानक जोर से चिल्लाया और हार्ट अटैक से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी.