Python Killed Deer: शिकार के लिए पेड़ के पीछे छिपकर बैठे अजगर (Python) ने तेंदुए (Leopard) को मारने की कोशिश की थी. दोनों के बीच हुई इस जंग को दुनिया ने देखा, इसी बीच अब ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है. हिरन (Deer) की फुर्ती के उदाहरण कहानियों, कविताओं और मुहावरों में मिलते हैं लेकिन अजगर ने फुर्तीले हिरन को जिस तरह से अपना शिकार बनाया, उसे देख आप भी दंग रह जाएंगे. अजगर ने बेहद खतरनाक तरीके से हिरन को अपना शिकार बना लिया. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

पलक झपकते ही हिरन को अजगर ने मारा
ये घटना महाराष्ट्र के वन क्षेत्र सेंट्रल चंदा डिवीज़न (Central Chanda Division, Maharashtra) का है. यहां एक तालाब के किनारे चार हिरन मौजूद थे. इनमें से दो तालाब के बिलकुल किनारे अपनी प्यास बुझा रहे थे. जबकि दो पीछे की ओर खड़े हुए थे. इसी बीच हिरणों को कुछ महसूस हुआ. सभी सतर्क हुए और फिर कुछ पल बाद ही पानी पीने लगे. ख़तरा पास ही था, लेकिन अहसास होने के बाद भी हिरन इसे समझ नहीं पाए. दो हिरन पानी पी ही रहे थे, तभी अचानक पानी से निकले भारी भरकम अजगर ने एक हिरन पर हमला करते हुए उसका सिर दबोच लिया. बाकी हिरन तो भाग गए लेकिन जो हिरन चंगुल में फंसा था उसे अजगर ने पलक झपकते ही मार दिया और पानी में ले गया.

वन अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
इस डराने और चौंका देने वाली घटना का वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. शेयर होते ही ये वीडियो वायरल हो गया. इस घटना को देख हर कोई दंग है.

VIDEO: तेंदुए को निगलने के लिए छिपा था अजगर, फिर जो हुआ उसे देख पूरी दुनिया दंग है

जब हुई थी अजगर और तेंदुए की जंग
एक हफ्ते पहले ही इस तरह की और घटना सामने आई थी. अजगर पेड़ के पीछे छिपा हुआ था. जैसे ही तेंदुआ करीब आया, अजगर ने उस पर हमला कर दिया. पहले तो तेंदुआ संभल नहीं पाया, लेकिन कुछ देर तक चली जंग के बाद अजगर पर तेंदुआ भारी पड़ गया. ताकतवर तेंदुए ने अजगर को मार दिया. अजगर अपनी भूख मिटाना चाह रहा था, लेकिन तेंदुआ उसे ही मारकर खा गया था. बता दें कि अजगर खतरनाक होता है. पलक झपकते ही शिकार बना लेता है, लेकिन वह जहरीला नहीं होता है. ये दुर्लभ घटना केन्या के मसाई मारा ट्राइएंगल रिजर्व पार्क की थी. एक वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर माइक वेल्टन (Photographer Mike Welton) के कैमरे में कैद हुई ये घटना पूरी दुनिया में अब तक चर्चा का विषय बनी हुई है. इस झगड़े में आखिरकार कौन जीता, ये जानने के लिए इस वीडियो को पूरी दुनिया में करोड़ों लोग देख चुके हैं.