Python Leopard Battle: अजगर पेड़ के पीछे छिपा बैठा था. मकसद पेड़ के पास से गुजर रहे तेंदुए को निगलने का था. इसके लिए अजगर (Python) ने तेंदुए पर हमला भी कर दिया. फिर इन दोनों के बीच जैसा झगड़ा हुआ, वैसा शायद ही पहले कभी देखा गया हो. एक वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर माइक वेल्टन (Photographer Mike Welton) के कैमरे में कैद हुई ये घटना पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस झगड़े में आखिरकार कौन जीता, ये जानने के लिए इस वीडियो को पूरी दुनिया में करोड़ों लोग देख चुके हैं.

अजगर ने छिपकर किया हमला
ये घटना दुर्लभ घटना केन्या के मसाई मारा ट्राइएंगल रिजर्व पार्क की है. इस सफाई पार्क में एक विशालकाय अजगर एक ताकतवर तेंदुए (Leopard) को निगलने के लिए पेड़ के पीछे छिपा बैठा था. जैसे ही तेंदुआ पास आया, अजगर ने उस पर हमला कर दिया. पहले लड़खड़ाने के बाद तेंदुआ संभला और फिर इन दोनों के बीच जोरदार झगड़ा हुआ.

अजगर को ही खा गया तेंदुआ
तेंदुआ और अजगर के बीच काफी देर तक झगड़ा चला. अजगर ने काफी कोशिश की, लेकिन फिर भी तेंदुआ उस पर भारी पड़ गया. मुश्किल में फंसे तेंदुए ने अपनी जान बचाने के लिए भारी भरकम अजगर पर हमला करना शुरू किया. तेंदुए ने अजगर की गर्दन दबोच ली. तेंदुए ने अजगर की गर्दन को खाते हुए काट दिया. अजगर की मौत ही गई. इसके बाद तेंदुआ अजगर को खा गया.

इस पूरी दुर्लभ घटना को कैमरे में कैद करने वाले फोटोग्राफर माइक वेल्टन ने कहा कि पहले तो लगा था कि तेंदुआ मारा जाएगा. अजगर उसे निगल लेगा, लेकिन फिर उल्टा हुआ. वह कहते हैं कि अजगर ज़हरीले नहीं होते हैं. ऐसे में तेंदुआ अजगर को खा गया.