Sexual Inactivity in Men: पिछले कुछ सालों में लोग मोबाइल फोन, इंटरनेट के इतना समय बिताने लगे हैं क‍ि उनकी द‍िनचर्या में भी बदलाव आ गए हैं. जीवनशैली पर तो इनका असर हुआ ही है, अब एक र‍िसर्च में कहा गया है क‍ि इन चीजों के अत्‍यधिक प्रयोग का असर सेक्‍स लाइफ (Sex Life) पर भी द‍िखने लगा है. Also Read - सावरकर- गोडसे के बीच समलैंगिक रिश्‍ता बताने पर विवाद, कांग्रेस सेवा दल के प्रमुख ने अपने दावे में कहींं ये बातें

Video: शादीशुदा मह‍िला से थे नाजायज संबंध, गुस्‍से में गांव वालों ने प‍िलाई जबरन पेशाब

र‍िसर्च में दावा
ये र‍िसर्च क‍िया गया अमेरिका में. इसमें दावा किया गया है कि पुरुषों में सेक्‍स ड्राइव पहले की अपेक्षा कम हो रही है. इस तरह के व्‍यवहार का प्रमुख कारण गेमिंग, सोशल मीडिया, मोबाइल, इंटरनेट को बताया गया है.

चौंकाने वाले खुलासे
रिसर्च में सेक्‍स और सेक्‍स की इच्‍छा को लेकर कई तरह के सवाल लोगों से कि‍ए गए. र‍िपोर्ट में पता चला क‍ि साल 2000 के बाद से अमेरिकी युवाओं में सेक्स को लेकर द‍िलचस्‍पी काफी कम हुई है. र‍िसर्च को जामा नेटवर्क ओपन जर्नल में प्रकाशित किया गया है.

यौन निष्क्रियता बढ़ी
रिसर्च में 25-34 साल के पुरुषों और महिलाओं के बीच यौन निष्क्रियता भी बढ़ रही है. कई लोगों ने कहा क‍ि प‍िछले एक साल से उन्‍होंने किसी से शारीर‍िक संबंध स्‍थापित नहीं क‍िए हैं.

लो आ गया PM मोदी मास्‍क, राहुल गांधी वाला भी है, जानें क्‍या है खास, देखें Photos

सोशल मीडिया है वजह
व‍िशेषज्ञ कह रहे हैं क‍ि अब लोगों के पास रात में करने को कई और काम हैं. वे सेक्स को छोड़कर सोशल मीडिया, इंटरनेट पर अधि‍क समय बि‍ताते हैं. गेमिंग का क्रेज भी इसकी एक प्रमुख वजह है.

रिसर्च में इस बात का भी अंदेशा जताया गया है क‍ि कोरोनावायरस जैसी महामारी के कारण लोगों में सेक्स को लेकर अनिच्छा और ज्यादा बढ़ सकती है.