नई दिल्ली. सावन के पवित्र महीने में हर साल लाखों की तादाद में कांवड़िए भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं. इसके लिए वे दूर-दूर से पैदल यात्रा कर गंगा जल लाते हैं और भोलेनाथ को अर्पित करते हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लाखों कांवड़िए हर साल हरिद्वार से जल लाकर अपने इलाकों के शिव मंदिरों में देवाधिदेव को जल अर्पित करते हैं. लेकिन इस साल एक कांवड़िए की भोलेनाथ का जलाभिषेक करने की इच्छा ‘वायरल’ हो गई. दरअसल यह कांवड़िया पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर के सियाना पुलिस थाने में तैनात पुलिसकर्मी विनोद कुमार है, जिसके कांवड़ यात्रा करने और इसके लिए छुट्टी मांगने वाला आवेदन वायरल हो गया है. जिले के SP के नाम भेजे गए इस आवेदन में कॉन्स्टेबल विनोद कुमार ने 6 दिनों की छुट्टी मांगी है. इसमें उसने लिखा है कि भगवान भोलेनाथ ने बुलाया है, इसलिए जलाभिषेक करने के लिए छुट्टी दीजिए. अपनी तरह के अनोखे इस आवेदन पर जिले के पुलिस अधिकारियों ने तत्काल संज्ञान लिया और कॉन्स्टेबल की छुट्टी को मंजूरी दे दी है. Also Read - Hartalika Teej 2020: माता पार्वती ने भगवान शिव के लिए रखा था तीज का व्रत, ऐसे मिला था अखंड सुहाग का वरदान, जानें इसकी कथा

Also Read - अगर आप भी हर सोमवार करते हैं भगवान शिव की पूजा, तो इन बातों का रखें खास ध्यान

सावन में शिव का दर्शन नहीं कर पाए हैं तो न करें चिंता, घर बैठे स्पीड पोस्ट से पाएं प्रसाद Also Read - श्वेता सिंह कीर्ति ने दिखाया भगवान शंकर का रौद्र रूप, न्याय तो अब मिलकर रहेगा?

सोशल मीडिया पर छायी कॉन्स्टेबल की चिट्ठी

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के अनुसार, सियाना कॉन्स्टेबल विनोद कुमार ने बुलंदशहर के पुलिस अधीक्षक को लिखे अपने आवेदन में कांवड़ यात्रा करने की वजह भी बताई है. अपने आवेदन में विनोद ने लिखा है, ‘निवेदन इस प्रकार है कि प्रार्थी (कॉन्स्टेबल) के सपने में भगवान भोलेनाथ के कमंडल में जल और शिवलिंग पर विराजमान नाग देवता दिखाई देते हैं. लगता है भगवान भोलेनाथ हरिद्वार बुलाने और हरिद्वार से जल कांवड़ लाने का इशारा कर रहे हैं.’ विनोद कुमार का यही आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बीते 5 अगस्त को भेजे गए अपने आवेदन में कॉन्स्टेबल विनोद कुमार ने कांवड़ यात्रा के लिए 6 दिनों की छुट्टी मांगी है, ताकि वह कांवड़िए के रूप में जल लाकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर सके.

एएसपी ने भी की आवेदन मिलने की पुष्टि

कॉन्स्टेबल विनोद कुमार द्वारा वरिष्ठ अधिकारी को भेजे गए इस आवेदन की पुष्टि भी हो गई है. बुलंदशहर के एएसपी प्रमोद कुमार ने इकोनॉमिक टाइम्स के साथ बातचीत में विनोद कुमार के 6 दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन मिलने की पुष्टि की है. एएसपी प्रमोद कुमार ने कहा, ‘कॉन्स्टेबल विनोद कुमार ने सियाना सर्किल के डिप्टी एसपी को अपना आवेदन भेजा है. इसमें उसने भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए 6 दिनों की छुट्टी मांगी है.’ एएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि विनोद ने अपने आवेदन में उसके सपने में भगवान भोलेनाथ के आने और हरिद्वार से कांवड़ में जल लाकर अभिषेक करने की बात भी कही है. उन्होंने बताया कि विनोद कुमार के आवेदन को मंजूरी दे दी गई है. यानी भगवान शंकर के जलाभिषेक के लिए विनोद कुमार की छुट्टी की अर्जी स्वीकार कर ली गई है.

धर्म से संबंधित और खबरों के लिए पढ़ें India.com