क्या आपने किसी घोड़े को मंथली सैलरी लेते हुए देखा है? अगर आपको यह पता चले कि एक घोड़ा एक दिन में करीब 30 हज़ार रूपए कमा लेता है, तो इस बात पर आपका रिएक्शन कैसा होगा? शायद आप सोचेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है? भला एक घोड़ा एक दिन में इतनी बड़ी रकम कैसे कमा सकता है? तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस घोड़े ने कैसे इतने पैसे कमाए।

यह घोड़ा असल में एक स्पर्म डोनर है, जिसके स्पर्म से रोज़ाना कई घोड़ियाँ प्रेग्नेंट होती हैं। इतना ही नहीं, यह घोड़ा आजकल लोगों के बीच काफी फेमस बना हुआ है। क्योंकि इसका मालिक ने इस घोड़े के स्पर्म को बेचकर हर साल डेढ़ करोड़ रूपए कमाता है। जी हाँ, ये कोई मज़ाक नहीं, बल्कि बिलकुल सच है। हाल ही में आगरा के बटेश्‍वर पशु मेले में बादशाह नाम का यह घोड़ा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचता रहा।

ये भी पढ़ें: आदमी को ठग कर ली एटीएम की जानकारी और कर डाली शौपिंग

इस घोड़े के मालिक राजाराम जाट ने बताया कि वे इसके स्पर्म को बेचकर रोजाना करीब 30 हजार रूपए तक की कमाई करते हैं। इसके मालिक ने बताया कि बादशाह को रोजाना आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां, ड्राई फ्रूट्स, चने की दाल समेत पोस्टिक दालें खिलाई जाती हैं, जिसकी वजह से यह घोड़ा तंदुरुस्त है, जो बच्चे पैदा करवाने के लिए अच्छा माना जाता है।