थाईलैंड. सांप बड़ा हो या छोटा लेकिन उसे देखने के बाद हर कोई घबरा ही जाता है. मध्य थाइलैंड में एक घर के पास से रेस्क्यू टीम ने एक अजगर को निकाला. खास बात ये है कि 14 फुट के इस अजगर ने बड़ी छिपकली को निगल लिया था. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सक्सुक नाम की एक महिला के घर के पीछे से 14 फुट का अजगर पकड़ा गया. वह उस समय कपड़े धोने में व्यस्त थी. तभी उसकी नजर घर के पिछवाड़े में एक टूटी हुई मोटर के नीचे अजगर की पूँछ पर पड़ी. तब  उसने रेस्क्यू टीम को इस बात की जानकारी दी.

ONGC to hunt for gas in Himachal’s Kangra valley | इस मंदिर बिना तेल गैस 55 साल से जल रही आग, रहस्य खोजने पहुंची ओएनजीसी

ONGC to hunt for gas in Himachal’s Kangra valley | इस मंदिर बिना तेल गैस 55 साल से जल रही आग, रहस्य खोजने पहुंची ओएनजीसी

वहीं इस अजगर को पकड़ने आए रेस्क्यू टीम को कड़ी मेहनत करनी पड़ी. दरसअल इस अजगर ने एक बड़ी छिपकली को निगल लिया था. उसके बाद अजगर घर के पीछे एक कंक्रीट के विशाल स्लैब के नीचे छिप गया. जहां वह बुरी तरह फंस चुका था. इसके बाद रेस्क्यू टीम को कंक्रीट के फर्श को तोड़ना पड़ा. इसके बाद ही उसे निकाला जा सका.  अजगर की इस प्रजाति की पहचान बर्मीज के तौर पर हुई है.

अजगर को जब बाहर निकाला गया तो उसके पेट से अंदर से बड़ी छिपकली निकली. इस 14 फुट लंबे अजगर का वजन 44 किलो के करीब था. जब अजगर को बाहर निकाला गया तो रेस्क्यू करने वाले अधिकारी भी उसे देख हैरान हो गए. इस विशालकाय अजगर को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं रेस्क्यू टीम ने अजगर को कुछ देर बाद दूर जंगल में छोड़ दिया.