नीचे दी हुई तस्वीर को देखकर आपको लग रहा होगा कि हाथी के पैरों के नीचे आनेवाली ये लड़की अपनी जान से हाथ धो चुकी होगी। क्यूंकि इतने बड़े हाथी के पैरों के नीचे आने के बाद भला किसकी जान बची है? पर हम आपको बता दें कि इस 7500 किलो के हाथी के नीचे के आने के बाद भी यह लड़की खुश है। और ऐसा इसलिए है कि लोगों को ऐसा करना पसंद है।

ये भी पढ़ें: जब भारतीय डॉक्टर ने पोर्न देखते हुए किया मरीज़ का ऑपरेशन

असल में थाईलैंड में लोगों की थकान दूर करने के लिए ये नया चलन चल पड़ा है, जिसमे आपको इंसान नहीं बल्कि हाथी मसाज देते हैं। और ये कोई रिवाज़ या परंपरा नहीं है, ये थकान मिटाने का एक नया तरीका है। इतना ही नहीं, इन हाथियों को इस तरह से ट्रेनिंग दी गई है कि ये बुद्धिमान प्राणी इंसानों की थकावट बड़े ही प्यार से और नज़ाकत से दूर कर देते हैं।

ये भी पढ़ें: सरकार ने दिया ऑफर: बच्चे पैदा करें और पाएं पैसे और फ्री मकान

इस मसाज के लिए लोग कतार में चटाइयों पर लेट जाते हैं, और बारी-बारी-से ये हाथी लोगों की पीठ पर जाकर अपना पैर रखकर मसाज देते हैं। ये हाथी कभी पैरों से तो कभी अपनी सूंड से लोगों को मसाज देते हैं। थाईलैंड में इस तरह के मसाज कोह समुई आइलैंड में किया जाता है। यह मसाज पूरी दुनिया में लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसे हर कोई अपनी ज़िन्दगी में बार आज़माना चाहता है। देखिये किस तरह ये हाथी यहाँ लोगों को मसाज देते हैं।