नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मेनका गांधी सोमवार को मध्य दिल्ली में सड़क किनारे घायल पड़े एक बंदर को बचाने के लिए सामने आईं. इससे पहले एक पत्रकार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को टैग करते हुए इस पशु की फोटो ट्वीट की थी. मेनका गांधी को टैग किए गए ट्वीट में लिखा गया- “यह बंदर घायल हो गया है और बहुत बुरी हालत में है. कृपया कोई एनजीओ या पशु अधिकार कार्यकर्ता इसे बचाने के लिए सामने आए. यह रायसीना रोड, नई दिल्ली के समीप प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के पास है.”

वन्यजीव पर खासा ध्यान देने वाली मेनका ने घंटेभर में ही इस पर प्रतिक्रिया दी और ट्वीट के जवाब में लिखा, “मुझे टैग करने के लिए धन्यवाद. मैं संजय गांधी पशु देखभाल केंद्र में तत्काल उसके इलाज के लिए एक कार भेज रही हूं. कार कुछ देर में ही वहां पहुंच जाएगी.”

बता दें कि मेनका गांधी संजय गांधी की पत्नी हैं. वह एक पशु अधिकार कार्यकर्ता और पर्यावरणविद भी हैं. मेनका गांधी सरकार में बाल विकास मंत्री के पद पर हैं. मेनका गांधी अक्सर पशुओं की देखभाल को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं. चाहे जलीकट्टु विवाद हो या मोंगा जिले में कराए जा रहे कुत्तों की लड़ाई मेनका गांधी ने सभी मामलों में उचित हस्तक्षेप किया.

(इनपुट-आईएएनएस)