नई दिल्लीः अक्सर हम देखते हैं कि ज्यादातर जज अपने किसी केस या फिर निर्णय को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं, लेकिन इन दिनों अमेरिका के एक जज अपने अनोखे काम के लिए लोगों के बीच छाए हुए हैं. आप भी जब इस जज के बारे में सुनेंगे तो एक बार आपके चेहरे में हंसी जरूर आएगी और वाह भी कहेंगे. हमने बहुत कम ही ऐसा सुना होगा कि जज अपने निर्णय के अलावा दूसरे कामों की वजह से चर्चा में बने हों.

दरअसल अमेरिका के टेनिस कोर्ट में जज डिंकिंस को एक महिला को अटार्नी जनरल पद की शपथ दिलाना था. महिला का नाम जूलियाना लामर बताया जा रहा है. जूलियाना अपने बच्चे के साथ शपथ लेने पहुंची थी. जब हॉल में जज शपथ दिलाने आए तो उन्होंने देखा कि जूलियाना लोगों के बीच में अपने बच्चे को गोद में लेकर खड़ी है.


जज ने जूलियाना को शपथ लेने के लिए बुलाया तो उन्होंने बच्चे को अपने पास वाली महिला को दे दिया और जज के पास पहुंच गईं लेकिन जज ने उस बच्चे को भी साथ लाने के लिए कहा. न्यायाधीश डिंकिंस ने कहा कि आपकी जिंदगी के सबसे अहम पल में आपका बेटा भी इसका गवाह बनेगा. इतना कहते हुए जज ने बेटे को अपने गोद में ले लिया और मा जूलियाना को अटार्नी जनरल पद की शपथ दिलाई. खास बात यह रही कि जज एक मां की तरह बच्चे को गोद में लेकर उसे प्यार से हिलाते रहे ताकि बच्चा शांत रहे.

जब प्रभास को एयरपोर्ट पर थप्पड़ मारकर भागने लगी लड़की, VIDEO में देखें ‘बाहुबली’ ने कैसे दिया जवाब

कोर्ट के अंदर इस पल को वहां के मौजूद लोगों ने अपने कैमरे में भी कैद किया. जज द्वारा उठाए गए इस कदम की लोगों ने काफी सराहना की और इसी कारण वे इस समय सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी एक वीडियों काफी वायरल हुआ था जिसमें एक जज ने सुनवाई के दौरान एक महिला के बच्चे को अपनी सीट के पास बुलाकर काफी बात की थी. इस वीडियो को भी सोशल मीडिया में काफी सुर्खियां मिली थीं.