नई दिल्ली: कहते हैं कि धरती का तीन चौथाई हिस्से से भी अधिक में पानी है. यह पानी अलग अलग आकार व नामों से जानी जाती है. कहीं समंदर तो कहीं तलाब, कहीं नदीं तो कहीं झील. लेकिन आज भी वैज्ञानिकों का मानना है कि समंदर के 90 फीसदी रहस्यों से हम अंजान हैं. इसी कड़ी में आज एक ऐसी अनोखी जीव से आपको हम रूबरू करवाने वाले हैं जिसे देखकर आपका सर चकरा जाएगा. Also Read - शर्मनाक: DG रैंक के अफसर ने बेरहमी से की पत्नी की पिटाई, Video वायरल

सोशल मीडिया पर बीते दिनों एक शख्स ने ट्वीट किया. इस ट्वीट में उसके हाथ में एक मछली दिखाई पड़ती है. इस मछली को देखकर आपको बेहद हैरानी होगी. क्योंकि इस मछली के पास इंसानों होंठ और दांत हैं. इस तस्वीर के शेयर किए जाने के बाद से ही यह तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है. Also Read - ड्रग्स केस में नाम आने के बाद दीपिका पादुकोण का जमकर उड़ा मजाक, यूजर्स ने पूछा- माल है क्या?

बता दें कि मछ्ली में वास्तिक दांतों और होठों के साथ इंसानों जैसी कई विशेषताएं हो सकती हैं. इस मछली को टाइगर फिश कहा जाता है. यह मछली दक्षिण पूर्व एशिया में पाई जाती है. इसके होंठ और दात इंसानों जैसे होते हैं. इन मछलियों के जबड़े भी काफी मजबूत होते हैं. ऐसी ही एक मछली है पिरान्हा. इस मछली के दांत कुछ कुछ इंसानों और सार्क के जैसे होती हैं. यह हड्डियों तक का चूरमा बनाने का दम रखती हैं. हालांकि यह मछली अपने आकार व अपने खतरनाक तरीकों से लोगों के आकर्षण का केंद्र भी हैं.