नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर आज खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर मे एक बड़े ट्रेलर में कुछ भारी-भरकम सामान ले जाया जा रहा है. इस तस्वीर को देखकर यह समझ आ रहा है कि ट्रेलर पर काफी भारी-भरकम सामान लदा हुआ है. तो हम आपको बता दे कि यह विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (तिरुवंतपुरम) में भेजा जा रहा एक ट्रेलर है. इस पर जो वजनी सामान दिखाई पड़ रहा है वह दरअसल स्पेस संबंधित उपकरण हैं. Also Read - केरल में फैला कोरोना का सामुदायिक संक्रमण, तटीय क्षेत्रों में आज से टोटल लॉकडाउन; संक्रमितों की संख्या 11,066 हुई

इस तस्वीर को न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करते हुए लिखा- विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र में डिलीवरी के लिए एक एयरोस्पेस क्षैतिज आटोक्लेव ले जाने वाला ट्रक आज एक साल बाद तिरुवंतपुरम पहुंचने वाला है. महाराष्ट्र से यह 9 जुलाई 2019 को चला था. इस बाबत कर्मचारियों ने कहा कि इस ट्रेलर को 4 राज्यों से घुमाते हुए लाया जा रहा है. Also Read - Monsoon 2020: केरल पहुंचा मानसून, दिन भर तेज बारिश, इस बार मिलेगी ये खुशखबरी!

इस ट्रेलर में 78 टन वजनी स्पेस संबंधित उपकरण लदा हुआ है. इस कारण 32 पहिए वाले ट्रेलर के संग सुरक्षा के लिहाज से एक पुलिस की वाहन लगातार चलती रही है. यही नहीं रास्तों में कई दिक्कतों का ट्रेलर को साना करना पड़ा. रास्ते में पेड़ों को काटे गएं, खंभों को हटाया गया और उन रास्तों की मरम्मत करवाई गई, जहां से ट्रेलर गुजरने वाला था. बता दें कि इस उपकरण को ट्रक पर इस कारण लादकर लाया गया क्योंकि इसके अन्य भागों को अलग अलग नहीं किया जा सकता है.