नई दिल्ली : वैसे तो आपने कई बार सांप देखे होंगे, लेकिन क्या आपने कभी दो सांपों को बिना किसी बीन के नाचते देखा है. अगर नहीं, तो सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक गोल्फ कोर्स के कोने में दो सांपों के ‘डांस’ का वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. दरअसल, 36 सेकंड के इस वीडियो को ट्विटर पर वसुधा वर्मा (Vasudha Varma) नाम की एक यूजर ने शेयर किया है. जिसमें दो सांपों को एक साथ डांस (Snake Dance) करते देखा जा सकता है. हालांकि, इस वीडियो को देखने के बाद जहां कुछ लोगों ने इसे सांपों का डांस बताया है तो वहीं कई लोगों ने इसे सांपों की प्रजनन प्रक्रिया बताया है. Also Read - Sapna Choudhary ने भगवान से किस गुनाह की मांगी माफी, बोलीं-तेरी मर्जी के बिना...

ऐसे में अब इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बातचीत शुरू हो गई है कि, आखिर दोनों के बीच चल क्या रहा है. कॉर्पोरेट इंगेजमेंट AnitaB.org India की डायरेक्टर वसुधा वर्मा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “गोल्फ कोर्स का कोना डांस फ्लोर बन गया, जहां दो सांप डांस कर रहे हैं और एक-दूसरे को आलिंगन कर रहे हैं. प्रकृति की खूबसूरती!” इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही वसुधा वर्मा ने कुछ फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारियों को भी टैग किया है. Also Read - Corona Virus Lockdown: घर में पोछा लगाते हुए भारती सिंह ने सुनाया अपना दुखड़ा, बोली- जिसको अपना..

ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो को जहां यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं, तो कई जानवरों की निजता का खयाल रखने की सलाह दे रहे हैं. वीडियो देखकर एक यूजर ने इस पर कमेंट कर लिखा, ”दोनों सांप प्रजनन कर रहे हैं, हमें उनकी निजता का खयाल रखना चाहिए.” वहीं कुछ यूजर्स ने इसे दो सांपों के बीच वर्चस्व की लड़ाई बताया है.

वीडियो पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने इन सांपों को कोबरा बताया है. जिस पर जानकारी देते हुए आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने कमेंट करते हुए बताया है कि ये दो रैट स्नेक हैं, ना कि कोबरा. सांपों के इस वीडियो को देखकर कई लोग इसे नागिन डांस कह रहे हैं और वीडियो देखकर एंजॉय कर रहे हैं.