नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों में  आपने एक हीरोइन के लिए हीरो और विलेन को आपस में लड़ते तो देखा ही होगा. पर क्या आपने कभी किसी जंगली जानवर को ऐसा करते देखा है. वो भी तब जब वो जानवर खूंखार हो और किसी की भी जान लेने की ताकत रखता हो. रणथंभौर के जंगल से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो बाघ एक बाघिन के लिए भयानक तरीके से लड़ते दिखाई दे रहे हैं.

भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी प्रवीण कासवान ने 16 अक्टूबर को दो बाघों की लड़ाई का एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि बाघों की लड़ाई कुछ ऐसी होती है. बेहद खतरनाक और हिंसक. वीडियो में राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क के टाइगर टी-57 और टी-58 को दिखाया गया है.

रणथंभौर गाइड्स के अनुसार, टी-57 बाघ का नाम सिंहस्थ है और टी-58 का नाम रॉकी है. ये दोनों वही बाघ हैं जो आपस में लड़ रहे हैं. वे दोनों पार्क के जयसिंहपुरा इलाके के एक बाघिन जिसका नाम शर्मीली है, उसके बेटे हैं. अपने वीडियो को साझा करते हुए प्रवीण ने बताया कि दो बाघ एक बाघिन – टी-39 नूर के लिए लड़ रहे हैं.

वीडियो में दिखता है कि एक बाघ पीछे से छिपकर दूसरे पर हमला कर देता है और लड़ाई शुरू हो जाती है. यह वीडियो एक मिनट का है. वीडियो में दोनों बाघों को भयंकर तरीके से लड़ते हुए देखा जा सकता है. लड़ाई से पहले बाघिन नूर को भागते हुए आप देख सकते हैं. एक दिन पहले ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो को 24,000 से अधिक बार देखा गया है और सैकड़ों कमेंट किए गए हैं. कासवान के अनुसार इस लड़ाई को टी-57 बाघ सिंहस्थ ने जीता. उन्होंने बताया कि लड़ाई में कोई भी बाघ गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ.