Kid Eat Two Magnets: बच्चे खेल-खेल में कई चीजें उठाते हैं, मुंह में डाल लेते हैं. छोटे बच्चों के माता-पिता इसी बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि कहीं वे जमीन से ऐसा कुछ उठाकर ना खा लें कि बीमार पड़ जाएं. Also Read - President Emmanuel Macron has spent over Rs 20 lakh in three months on make-up! | इस राष्ट्रपति ने मेक-अप पर खर्च कर दिए तीन महीने में 20 लाख रुपये!

बेंगलुरु में एक ऐसी ही घटना सामने आई है. पर यहां बच्चे ने कुछ ऐसा खा लिया जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. Also Read - Bengaluru Metro employee strike, lakhs of commuters stranded | बेंगलुरू: मेट्रो के कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल, यात्रियों ने ली राहत की सांस

दरअसल, बेंगलुरू में एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने अनजाने में निगल गए दो चुम्बकों को पेट से बाहर निकाल कर दो वर्षीय बच्चे की जान बचाई है. Also Read - Delhi boy & girl kissing on bike, video goes viral | ट्रैफिक सिग्नल पर कपल ने की अश्लील हरकत, वीडियो हुआ वायरल

सकरा अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ ए.पी. लिंगेगौड़ा ने कहा, “24 मई को दो वर्षीय नित्या (बदला हुआ नाम) का एक्स-रे करने पर पता चला कि खेलते समय उसने दो चुम्बक निगल लिए थे. एक चुंबक पेट के दाहिनी तरफ, जबकि दूसरे को बाई ओर से निकाला गया है.”

अगले दिन एक और एक्स-रे से पता चला कि दोनों चुंबक लड़के की आंतों में स्थित थे, जो अगर जल्द से जल्द नहीं हटाए जाते तो उसकी जान को खतरा हो सकता था.

सर्जन ने कहा, “नित्या भाग्यशाली था, क्योंकि दोनों चुंबक को समय रहते लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से हटा दिया गया था.”

बयान में कहा गया है कि हालांकि एक भी चुंबक अपने आप बाहर आ सकता है, लेकिन दो चुंबक एक दूसरे को आकर्षित कर सकते हैं और शरीर में अटके रह सकते हैं.
(एजेंसी से इनपुट)