ब्रिटेन के एक एयरलाइन में एक अजीबोगरीब घटना घटी है. एयरलाइन ने एक 21 वर्षीय युवती को ‘ठीक तरीके से कपड़े नहीं पहनने’ के कारण उसे प्लेन से उतारने की धमकी दे डाली. हालांकि, बाद में विवाद बढ़ने के कारण एयरलाइन ने महिला से माफी मांग ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला यात्री एमिली ओ’कोन्नोर (Emily O’Connor) थॉमस कूक एयरलाइंस से यात्रा कर रही थीं. वह दो मार्च को ब्रिटेन के बर्मिंघम एयरपोर्ट से कैनेरी आइजलैंड के टेनेरिफ जा रही थीं. इस यात्रा के दौरान महिला से केबिन क्रू के सदस्यों ने कहा कि उनके पहनावे से अन्य यात्री असहज महसूस कर रहे हैं.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक महिला हाई-वेस्ट पैंट और क्रॉप टॉप पहनी हुई थी. महिला यात्री ओ’कोन्नोर ने कहा कि वह पूरे एयरपोर्ट पर इस ड्रेस में थीं, लेकिन जब वह प्लेन में चढ़ गईं तो उनसे अपने शरीर को ढकने को कहा गया. महिला ने बताया कि फ्लाइट के मैनेजर और चार अन्य लोगों ने उससे कहा कि वह या तो जैकेट पहल ले या फिर प्लेन से उतार दिया जाएगा.

बाद में एयरलाइंस ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्हें इस घटना को लेकर खेद है कि उन लोगों ने ओ’कोन्नोर को परेशान किया. एयरलाइंस ने आगे कहा कि हम इस स्थिति को ठीक तरीके से हैंडल कर सकते थे. बयान में आगे कहा गया है कि अधिकतर एयरलाइंस में ‘उचित पहनावे’ की नीति है. यह नीति महिला और पुरुष दोनों पर लागू होती है. लेकिन क्रू मेंबर्स के लिए इस नीति को लागू करना कठिन है.