आपने अपने ज़िंदगी में बहुत सी राइड्स देखि होगी और बहुत से पर आप बैठे भी होंगे। मगर आज हम आपको ऐसी जगह पर ले जाएंगे जहां टूरिस्टों को बिल्कुल अनोखे अंदाज में शहर घूमने का मौका मिलता है जो वाकई एक अलग और अनोखा अनुभव होता है। तो चलिए हमारे साथ और जानिए ऐसे अनोखे राइड्स का मजा आप कहां उठा सकते है आज हम आपको बताएंगे। यह भी पढ़ें: OMG! इंसान की शरीर में अब ट्रांसप्लांट हो सकेगा सुअर का अंग

टोटोरा बोट, पेरू.jpg

टोटोरा बोट: टोटोरा बोट, पेरू में बोलीविया में टीटीकाका झील है। जहां इस अनोखे बोट की सवारी की जाती है। आपको बता दें की इस बोट पर बने ड्रैगन हाथो से बनाए गए है। जब यह बोट झील में चलती है तब इसकी सुंदरता कल्पना से परे होती है।

टुकटुक, कंबोडिया.jpg

टुकटुक: टुकटुक, कंबोडिया में पाया जाता है। यह अपने आप में ही एक अनोखा वाहन है। इस वाहन की अनोखी बात यह है की इसके आगे साइकिल नहीं बाइक होती है। इसमें तीन चके होते हैं।

डॉग  स्लाइडींग, नॉर्वे.jpg

डॉग स्लाइडींग: नॉर्वे की बर्फीले वादिओं में डॉग स्लाएक एक अपने आप में ही अनोखा अनुभव है। यह एक ऐसी बिनापहिए वाली गाड़ी है जिसकी सवारी आपको इस दुनिया से अलग होने का अनुभव कराती है।

जंक बोट, हांगकांग.jpg

जंक बोट: जंक बोट, हांगकांग पायी जाने वाली एक खूबसूरत बोट है। आपको बता दें की जंक बोट हांगकांग जैसे महंगे जगह में एक ऐसी चीज है जहा आप अपने बजट में पार्टी, शादी और कई सारी चीजे कर सकते हैं।

ज़ोर्ब, न्यूज़ीलैंड.jpg

ज़ोर्ब: न्यूजीलैंड में एक पारदर्शी गेंदों में बैठने का मजा सैलानी लिया करते हैं। घाटियों और पहाड़ों से लुढ़काई जाने वाली इस गेंद में बहुत जगह होता है जिसमें एक से अधिक लोग एक बार में अंदर बैठ सकते हैं। जोर्ब में सबसे अधिक मजा तब आता है जब यह पहाड़ों, सड़कों के अलावा पानी में भी इस्तेमाल किया जाता है।