Unique Multiplication Method By Indian Teacher: सोशल मीडिया पर आए दिन कई वीडियो वायरल होते हैं. लेकिन इन दिनों एक गणित की टीचर के वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस टीचर की गुणा (Multiplication) करने की शॉर्टकट का हर कोई फैन हो चुका है. कई बड़ी हस्तियों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए तारीफ की है. वीडियो में महिला शिक्षक बच्चों को गणित में अंकों को आपस में गुणा करना सिखा रही हैं. गुणा करने के लिए बच्चों को किसी प्रकार के कैल्कुलेटर या फिर पेन-कॉपी का इस्तेमाल नहीं करना है. इसके लिए टीचर सिर्फ उंगलियों का इस्तेमाल करना सीखा रही हैं.

बता दें कि इस शिक्षिका के वीडियो को आनंद महिंद्रा और शाहरुख खान जैसी हस्तियों ने ट्वीट किया है. आनंद महिंद्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- क्या… मुझे इस शॉर्टकट के बारे में पता नहीं था. काश ये मेरी मैथ्स टीजर होतीं तो मैं इस विषय में काफी बेहतर होता. वहीं बॉलीवुड के किंग खान ने ट्वीट करते हुए लिखा- बता नहीं सकता कि मेरी जिंदगी की कितना समस्याओं का समाधान इस साधारण से कैल्कुलेशन से मिला है, wow. मैं बाइजू (BYJU) को यह वीडियो भेज रहा हूं ताकि वो अपने शैक्षिक प्रक्रिया में इसे शामिल कर लोगों को इस तरीके से गणित में गुणा करना सीखाएं.

बता दें कि इस वीडियो में महिला टीचर ने बेहद अनोखे तरीके से बच्चों को गुणा करना सीखा रही हैं. इस तरीके से लगभग सभी अंजान थे. इस गुणा करने की प्रक्रिया की सबसे खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी प्रकार के उपकरण की जरूरत नहीं है. आपकी उंगलियां आपकी गणित की इस समस्या को आसानी से सॉल्व कर सकता है.