गोरखपुर (यूपी): उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक महिला की कीमत 71 भेड़ें लगाई गई. दरअसल, एक व्यक्ति द्वारा अपनी शादीशुदा प्रेमिका को भगा ले जाने के मुआवजे के तौर पर प्रेमिका के पति को 71 भेड़ देने को कहा गया. रिपोर्टो के अनुसार, पीपराइच में एक पंचायत ने व्यक्ति को अपनी प्रेमिका के पति को ‘मुआवजे’ के तौर पर 71 भेड़ें देने का फरमान सुनाया.

यह मामला 22 जुलाई से तब शुरू हुआ, जब एक विवाहित महिला अपने प्रेमी के साथ भाग गई. जब मामले में हस्तक्षेप किया गया, तो उसने अपने पति को छोड़ने की इच्छा जाहिर की. हालांकि, मामले को निपटाना इतना आसान नहीं था और कुछ दिन बाद ही दोनों व्यक्तियों में झगड़ा शुरू हो गया. ऐसे में पंचायत बुलाई गई और प्रेमी से कहा गया कि वह या तो प्रेमिका के पति को मुआवजा देकर विवाहेत्तर संबंध को जारी रखे, या इस संबंध को खत्म कर दे. इस पर प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को साथ रखने का चुनाव किया.

पंचायत ने प्रेमी को अपने 142 भेड़ों के झुंड में से 71 भेड़ देने के लिए कहा और तीनों इस बात पर सहमत भी हुए. इसी बीच मामले ने तब फिर तूल पकड़ लिया, जब प्रेमी के पिता ने पंचायत के फैसले पर आपत्ति जताते हुए भेड़ों का झुंड वापस मांगा. यहां तक कि उन्होंने पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज की और बिना शर्त अपने भेड़ें वापस मांगी. यहां तक कि प्रेमी के पिता ने महिला के पति पर उसकी भेड़ें चुराने का आरोप भी लगाया. हालांकि, महिला ने अपना फैसला नहीं बदला. अब यह मामला पुलिस में है. खोराबार की एसएचओ अंबिका भारद्वाज ने कहा कि, हम शिकायतकर्ता पक्ष के संपर्क में हैं और पुलिस सभी पक्षों से बात करके मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है.