नई दिल्ली: दोस्ती के किस्से तो हम बचपन से लोगों से सुनते व फिल्मों में देखते आ रहे हैं. लेकिन आज हम आपको दो जानवरों की दोस्ती के बारे में बताने जा रहे हैं. यह दोस्ती सामान्य इसलिए नहीं है क्योंकि इसमें एक कुत्ते और जिराफ की दोस्ती की कहानी हम आपको बताने वाले हैं. दक्षिण अफ्रीका में एक बेबी जिराफ और एक कुत्ते की दोस्ती सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. बेबी जिराफ का नाम जैज है और कुत्ते का नाम हंटर. जिराफ को उसकी मां द्वारा छोड़ दिए जाने के बाद वह बेहद कमजोर और बिमार हालत में था. इसके बाद बेबी जिराफ को लिम्पोपो प्रांत के राइनों अनाथालय लाया गया. यह संस्था अनाथ पशुओं की देखभाल करता है. जैज को जब अनाथालय लाया गया तब उसकी उम्र 2 या 3 दिन थी.

मरे सांप को रस्सी समझकर खेल रही थीं बच्चियां, VIRAL VIDEO देख उड़े लोगों के होश

फेसबुक पर राइनों अनाथालय ने पोस्ट शेयर कर जैज और हंटर की कहाई बताई. हंटर एक शिकारी कुत्ता है जो जैज का खास दोस्त बन चुका है. हंटर पूरे दिन कमरे सिर्फ इसलिए रहता है ताकि वह जैज की देखभाल कर सके. यही नहीं हंटर अपने भाई ड्यूक को भी उस कमरे में नहीं आने देता. अनाथालय द्वारा इस पोस्ट को एक हफ्ते पहले शेयर किया गया था.

अनाथालय ने बताया कि जैज कुछ दिनों तक सदमे में था इसलिए वो खाना नहीं खा रहा था बावजूद इसके हंटर जैज को लेकर चिंतित दिखाई दिया और उसके आस-पास ही रहता था. बेबी जिराफ का स्वास्थ्य अब ठीक है और वह अब खाना भी खाने लगा है. शुक्रवार को द राइनो अनाथालय ने हंटर और जैज का एक अद्भुत वीडियो साझा किया. उन्होंने लिखा, “जैज जिराफ और हंटर के बीच का रिश्ता आश्चर्यजनक है.

इस प्यार को क्या नाम दूं…ऑनलाइन हुआ था लव, 37000 फीट की ऊंचाई पर की शादी

बता दें कि इस वीडियो को अबतक 2.6 लाख से अधिक बार देखा गया और 1,000 से अधिक सकारात्मक कमेंट भी मिल चुके हैं. एक यूजर ने लिखा- हंटर और जैज एक साथ बहुत प्यारे लगते हैं, वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं. मैं पूरे दिन बैठकर उन्हें देख सकता हूं, दोनों के बीच अद्भुत रिश्ता है.