नई दिल्ली: अक्सर समुद्री जीवों को इंसानों के साथ खेलता हुआ आपने देखा होगा. इंसानों के साथ सबसे अच्छा व्यवहार करने के मामले में डॉलफिन और बेलुगा व्हेल का नाम सबसे उपर आता है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो में एक सफेद रंग बेलुगा व्हेल समुद्र में इंसानों के साथ खेलती दिख रही है. लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं और इसपर रिएक्ट भी कर रहे है.

VIDEO: जहाज की खिड़की के बाहर दिख रही चीज आखिर है क्या, एलियन शिप या और कुछ

आपको बता दें इस वीडियों में कुछ लोग एक नांव पर सवार हैं. जिसमें एक बेलुगा व्हेल ने उनके साथ खेलती नजर आ रही है. इस दौरान नांव पर सवार लोग समुद्र में गेंद फेकते हैं और व्हेल बार-बार उस गेंद को लाकर नाव सवार लोगों को दे देती है. वीडियो को आर्कटिक पोल के पास फिल्माया गया है. रग्बी प्रशंसकों के एक समूह ने बेलुगा व्हेल के साथ खेलने के लिए रग्बी बॉल का इस्तेमाल किया. इस वीडियो को अबतक 5.36 मिलियन लोग देख चुके हैं.

वीडियो की शुरुआत बेलुगा व्हेल द्वारा नाव पर एक आदमी को गेंद देने के साथ होती है. वह आदमी फिर से रग्बी बॉल को पानी में फेंक देता है, बेलुगा व्हेल बॉल उसका पीछा करते हुए उसे अपने मुंह में दबाती है और वापस लौट कर आती है.

वीडियो को शेयर करते हुए ट्विटर यूजर ने लिखा- दिन भर की सबसे अच्छी बात जो मैंने देखी है. इसके जवाब में एक यूजर ने लिखा- मेरे देखे गए अब तक के वीडियो में सबसे सुंदर है यह वीडियो. नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, बेलुगा व्हेल अत्यधिक सामाजिक जानवर हैं जो संवाद करने के लिए क्लिक्स, सीटी का इस्तेमाल करती हैय यही वजह है कि लोग व्हेल का साथ अक्सर खेलते हुए समुद्र में दिखते हैं.