दादी-नानी के जमाने से हम सुनते आए हैं कि किसी सोते हुए व्यक्ति को हड़बड़ाकर नहीं जगाना चाहिए. अगर कोई अभी-अभी सोया हो, तब तो उसे उठाना और भी बुरी बात है. दरअसल, सोते वक्त इंसान का दिमाग सुसुप्तावस्था में रहता है. कच्ची नींद में अगर कोई किसी को उठा दे तो एकबारगी हड़बड़ाहट में इंसान का दिमाग काम नहीं करता और वह अटपटी हरकतें करने लगता है. कुछ ऐसा ही फिलीपींस (Philippines) में एक स्कूली बच्चे के साथ हुआ, जब स्कूल में सोते वक्त उसकी टीचर ने उसे उठा दिया. कच्ची नींद में जागने वाले इस बच्चे ने उठते ही अपने स्कूल बैग की बजाए, क्लासरूम में रखी कुर्सी को ही बैग समझकर कंधे पर टांग लिया. यह देखकर टीचर को हंसी आ गई और उसने बच्चे का Video बना लिया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 1 करोड़ से ज्यादा बार इस वीडियो को देखा जा चुका है. आप भी देखिए.

फिलीपींस का यह वीडियो फेसबुक पर वायरल हुआ है. वीडियो में स्कूल में छुट्टी होने के बाद क्लासरूम से बच्चों के बाहर निकलने के फुटेज दिखते हैं. स्कूल में छुट्टी के बाद क्लासरूम से सभी बच्चे बाहर निकल रहे हैं, लेकिन एक बच्चा अपनी डेस्क पर सिर रखकर सोया हुआ है. उसकी टीचर आती है और उसकी किताबें बैग और अन्य सामान स्कूल बैग में रखकर उसे उठा देती है. नींद से अचानक जागने वाला बच्चा कुर्सी पर रखे बैग को उठाने के बजाए, पास में रखी एक कुर्सी को ही पीठ पर लादकर क्लास से बाहर निकलने लगता है.

बच्चे को स्कूल बैग की जगह, कुर्सी को पीठ पर लादते हुए जाते देखकर क्लासरूम में मौजूद अन्य टीचर जोर-जोर से हंस पड़ते हैं. वहीं बच्चे को नींद से जगाने वाली टीचर भी इस रोचक दृश्य का अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगती है. कुछ दूर जाने के बाद बच्चे को जब वस्तुस्थिति समझ में आती है, तब वह कुर्सी छोड़कर अपना स्कूल बैग लेने के लिए वापस मुड़ता है. फिलीपींस के इस वीडियो में दिख रहे बच्चे के बारे में बताया जा रहा है कि उसकी उम्र 4 साल है. इस Funny Video को फेसबुक पर 2 लाख से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है.