पूरी दुनिया को एक साथ जोड़ने में इंटरनेट का बहुत बड़ा हाथ रहता है. साल 2019 में इंटरनेट पर कई ऐसी वीडियोज वायरल (Trending Videos 2019) हुई जिसने सभी को खूब हंसाया और काफी वायरल भी हुईं. बहुत सारे लोगों को इस साल इंटरनेट पर एक खास जगह मिली. रानू मंडल से लेकर हिंदुस्तानी भाऊ भी इंटरनेट के कारण रातोंरात स्टार्स बन गए. सोशल मीडिया की शक्ति इस साल पहले से कहीं ज्यादा बढ़ी. आइए देखते हैं इन वीडियोज को-

VC: Loose Talk

गुस्सैल हारमोनियम चाचा

सोशल मीडिया पर गुस्सैल चाचा के नाम से मशहूर हो चुके इस किरदार के मीम भी हर जगह चल रहे थे. इस वीडियो में दो लोग दिख रहे थे. एक हैं अनवर मक़सूद. जो इंटरव्यू ले रहे थे. दूसरे हैं मोईन अख्तर. जो बने हैं हारमोनियम वाले चाचा. जिन्हें हारमोनियम बजाना नहीं आता लेकिन पहुंच गए हैं टॉक शो में.

VC: RANJOD-DAS

पैरेगलाइडिंग वाले भाई
आपको विपिन साहू तो याद ही होंगे. सोशल मीडिया पर एक भाई भयानक रूप से वायरल था. आप लोगों ने भी देखा होगा. मस्त पैराग्लाइडिंग करते हुए उनका वीडियो वायरल हो रहा था. लेकिन वीडियो के वायरल होने के पीछे वजह उनकी पैराग्लाइडिंग नहीं बल्कि उनकी कमेंट्री थी.

VC: Raghu Das

रानू मंडल  (ranu mondal) को रातों-रात मिली शोहरत
साल 2019 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले गानों में गायिका रानू मंडल का गीत “तेरी-मेरी कहानी” दूसरे नंबर पर रहा है, यही नहीं रानू मंडल सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले लोगों में सातवें स्थान पर हैं. बता दें कि रानू मंडल पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गाया करती थीं और उन्हें लोग रानाघाट की लता मंगेशकर बुलाया करते थे. उन्हें रातों-रात शोहरत तब मिली जब उनका एक गाना ‘इक प्यार नगमा है’ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और वे चर्चा के केंद्र में आ गईं.

VC: Hindustani Bhau

हिंदुस्तानी भाऊ (hindustani bhau)

विकास जयराम पाठक, जिन्हें हिंदुस्तानी भाऊ के नाम से जाना जाता है. भाऊ इंटरनेट पर उस समय छाए जब उन्होंने अभद्र भाषा में बनाए कुछ वीडियोज टिक टॉक पर डाले. अपनी इन वीडियों की वजह से भाऊ रातोंरात फेमस हो गए और उनके मीम बनने लगे.

VC: Jammu Links News

पाकिस्तानी फैन

साल 2019 में सबसे ज्यादा वायरल होने वाले वीडियोज में से एक पाकिस्तानी फैन का वीडियो रहा. वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के मैच हारने के बाद सामने आया इस पाकिस्तानी फैन का वीडियो सामने आया. वीडियो ये फैन भावुक और रोते हुए नजर आया.

VC: ⒼⓈⓂⒶⓁⒽⒶⒹⒾⒶ

बड़े भाई का प्यार
साल 2019 का यह सबसे प्यारा वीडियो है. इस वीडियो में एक बड़ा भाई अपने छोटे भाई के लिए खाना बनाते हुए नजर आया.

VC: Pashto Mashto

पीछे तो देखो

साल 2019 में पीछे तो देखो बोलने वाला पाकिस्तान का यह बच्चा काफी वायरल हुआ. इस वीडियो की शुरुआत में एक व्यक्ति बच्चे से पूछता है कि ‘क्या हाल है.’ इसके जवाब में बच्चा कहता है कि ‘तुम मेरे पापा के दोस्त हो.’ व्यक्ति कहता है कि ‘मैं तुम्हारें पापा का भी दोस्त हूं और तुम्हारे मामू का भी.’ इसके जवाब में बच्चा कहता है ‘मेरे मामू नहीं है.’ व्यक्ति फिर पूछता है ‘तुम्हारें मामू क्यों नहीं हैं.’ बच्चा बोलता है मेरे मामू नहीं चाचू हैं. इसके बाद वह एक व्यक्ति के ओर इशारा करते हुए पूछता है कि यह कौन है. बच्चा कहता है ‘चाचू है मेरा.’

VC: WoGo -Video status

पाकिस्तानी मीम वाला व्यक्ति

अगर आपने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 देखा होगा तो आपने इस पाकिस्तानी फैन को जरूर देखा होगा. पाकिस्तान के इस लंडन बेस्ड पैन का नाम मोहम्मद शरीम अख्तर है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान इनका गुस्से और मायूसी भरा चेहरा काफी वायरल हुआ और इसपर काफी मीम भी बने.

VC: THE TELEGRAPH

ग्रेटा थनबर्ग

16 साल की ग्रेटा थनबर्ग साल 2019 में सोशल मीडिया पर छाई रहीं. ग्रेटा थनबर्ग पिछले एक वर्ष से ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ आक्रामक अभियान पर है और उसके प्रयासों का ही नतीजा है कि इस वर्ष उसके देश में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या में पिछले साल के मुकाबले 8 प्रतिशत की कमी आई है.

VC: TikTokers Group

फर्जी विराट कोहली (virat kohli)

साल 2019 में सोशल मीडिया पर यह फर्जी विराट कोहली भी काफी छाए रहें. इस व्यक्ति का नाम गौरव अरोड़ा है. इनके सोशल मीडिया पर 4 मीलियन फॉलोअर्स हैं.