नई दिल्लीः ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के बिरटोला गांव में उस वक्त हलचल मच गई, जब स्थानीय लोगों ने एक दलदल में एक हाथी को गिरा हुआ देखा. हाथी को दलदल में देखने के बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से हाथी की जान बचाई और उसे दलदल से बाहर निकाला. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रेस्क्यू टीम और ग्रामीण हाथी को दलदल से निकालने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हाथियों का एक झुंड बुधवार की रात भोजन की तलाश में गांव की तरफ निकला था, जहां से वापस लौटते समय एक हाथी कीचड़ और पानी से भरे दलदल में गिर गया. दलदल में गिरने पर हाथी इसमें बुरी तरह से फंस गया. इस पर ग्रामीणों ने हाथी को वहां से निकालने के प्रयास शुरू कर दिए और वन विभाग को भी इसकी सूचना दी.

अपनी ड्रेस और डांस के कारण सोशल मीडिया में ट्रोल हो रही है पाकिस्तान की यह अदाकारा

घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग की एक टीम रेस्क्यू में जरूरी सामान के साथ बिरटोला गांव के लिए रवाना कर दी गई, जहां स्थानीय लोगों की मदद से हाथी को दलदल से बाहर निकाल लिया गया. हाथी जैसे ही दलदल से बाहर निकला वह दौड़ते हुए वहां से भाग गया. रेस्क्यू दल ने 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को दलदल से निकाला है.

हालांकि, टीम पूरे साजो-सामान के साथ घटनास्थल पर पहुंची थी, लेकिन फिर भी हाथी को बाहर निकालने में टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि किचड़ में फंसे होने की वजह से हाथी काफी छटपटा रहा था. जिसके चलते हाथी को काबू कर पाना मुश्किल हो रहा था.