मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां रामनगर गांव में एक व्यक्ति के नाम और उसके कुत्ते की तस्वीर के साथ मतदान पत्र यानी वोटर आईडी कार्ड जारी किया गया. जिस व्यक्ति के नाम पर वोटर आईडी कार्ड जारी किया गया है उसका नाम है सुनील करमाकर. लेकिन इनके वोटर आईडी पर इनके कुत्ते की तस्वीर है. सुनील ने कहा कि उन्होंने अपने वोटर आईडी कार्ड में सुधार के लिए आवेदन दिया किया था. लेकिन संशोधित वोटर कार्ड में उसकी तस्वीर के बजाय कुत्ते की तस्वीर थी. Also Read - चुनाव आयोग ने की घोषणा, महाराष्ट्र में जल्द ही होंगे चुनाव, लेकिन...

उन्होंने कहा कि कल मुझे दुलाल स्मृति स्कूल में बुलाया गया था और यह वोटर आईडी कार्ड मुझे दिया गया था। इसके बाद मुझे वोटर कार्ड देकर आधिकारी ने रजिस्टर में हस्ताक्षर कर दिए. अधिकारी ने वोटर कार्ड में तस्वीर को नहीं देखा. मैंने तस्वीर देख नाराजगी जाहिर की. फिलहाल सुनील चुनाव आयोग पर मानहानि का मुकदमा करने की तैयारी में हैं.

इस पूरे मामले में खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) ने कहा है कि तस्वीर पहले ही सही हो चुकी है और करमाकर को सही फोटो के साथ संशोधित आईडी कार्ड मिलेगा। यह उनका अंतिम मतदाता पहचान पत्र नहीं है। यदि कोई गलती है, तो इसे ठीक कर लिया जाएगा। जहां तक ​​कुत्ते की तस्वीर का सवाल है, यह ऑनलाइन आवेदन भरते समय किसी व्यक्ति द्वारा किया गया हो सकता है। फोटो पहले ही सही कर दिया गया है। उन्होंने कहा, सही तस्वीर के साथ जल्द ही वोटर कार्ड सुनील करमाकर को मिल जाएगा.