मैरीलैंड: मैरीलैंड की एक कंपनी के मालिक ने अपने 200 कर्मचारियों को क्रिसमस बोनस के रूप में दस मिलियन पाउंड देने की घोषणा की है. यह खबर सुनते ही कंपनी के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ उठी है. ‘द सन’ की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के किसी भी कार्यकर्ता को इस बात की उम्मीद नहीं थी. कंपनी के संस्थापक-अध्यक्ष 81 वर्षीयएडवर्ड सेंट जॉन की इस पहल ने सभी वर्कर्स को आश्चर्यचकित कर दिया है. सेंट जॉन प्रॉपर्टीज के प्रत्येक कर्मचारी को क्रिसमस डिनर में लाल लिफाफा दिया गया था. इसमें लगभग 38,000 पाउंड (लगभग 35 लाख रुपये) थे.

वीडियो:सेंट जॉन प्रॉपर्टीज की वेबसाइट से  

संस्थापक जॉन ने कहा कि कंपनी फर्म की तय लक्ष्यों की उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए कर्मचारियों को बड़े पैमाने पर पुरस्कृत करना चाहती थी. उन्होंने कहा, “मैं अपने हर एक कर्मचारी की कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए आभारी हूं. मैं यह बताने के लिए इससे बेहतर तरीके के बारे में नहीं सोच सकता था. मैं नाव को चला सकता हूं, लेकिन वो इस नाव को गति देते हैं.”

कंपनी के कई कर्मचारियों ने इस मौके पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दर्ज कराई और उनमें से एक ने कहा कि आज रात जो कुछ भी हुआ वो सब जादुई था. इससे हम सब का जीवन बदल सकता है. आपको बता दें कि फर्म के रियल एस्टेट निवेश का मूल्य $ 3.5 बिलियन (2.6 बिलियन पाउंड) है.