नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी की छवि सिर्फ सख्त प्रशासक या कामयाब नेता की ही नहीं है, बल्कि वे करोड़ों युवाओं के ऑईकॉन भी हैं. ये युवा, चाहे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हों या आम नागरिक, अपने प्रधानमंत्री से प्यार करते हैं. खुद को मोदी समर्थक मानते हैं. उन्हें देश का अब तक का सबसे मजबूत प्रधानमंत्री मानते हैं. इसके अलावा वे पीएम मोदी में अपने नायक, मित्र, सलाहकार की छवि भी तलाशते हैं. पीएम मोदी की इसी व्यापक छवि और आभामंडल के मोहपाश में बंधे गुजरात के एक युगल ने शादी की और सोशल मीडिया पर बाकायदा एक ‘खास’ एलान भी किया. गुजरात के रहने वाले जय दवे नामक इस युवा ने सोशल साइट टि्वटर पर शादी के बाद पोस्ट किया, ‘हम दोनों ने आपकी वजह से शादी की मोदीजी’. अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर किए गए इस पोस्ट में जय दवे ने पीएम मोदी को टैग भी किया.

हालांकि, बाद में जब यह पोस्ट वायरल होने लगा तो जय ने इसे डिलीट कर दिया. लेकिन बाद में उसने दोबारा पोस्ट करते हुए कहा कि पीएम मोदी के पक्ष में अपनी बातें रखते हुए ही वह अपनी पत्नी के करीब आया था. जय दवे ने अपनी शादी की पूरी कहानी टि्वटर हैंडल के जरिए शेयर की है. हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए के मुताबिक, जय दवे ने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘प्रिय नरेंद्र मोदी जी, हम दोनों ने आपकी वजह से ही शादी की है. मैंने राहुल गांधी के फेसबुक पेज पर आपके पक्ष में टिप्पणी की थी, जिसे हमारे ही संसदीय क्षेत्र में रहने वाली एक खूबसूरत लड़की ने लाइक किया. इस एक पोस्ट के बाद हम दोनों में बातचीत होने लगी. नजदीकियां बढ़ीं तो हम एक-दूसरे से मिले. मुलाकात के बाद पता चला कि हमारे विचार मिलते हैं. हम आपके समर्थक हैं. दोनों ही देश के लिए जीना चाहते हैं. इसके साथ ही हमने फैसला किया कि हम दोनों एक साथ मिलकर यह काम करेंगे.’ इसी विचार के बाद दोनों ने शादी कर ली.

जय दवे ने अपने टि्वटर पोस्ट के साथ वह पुरानी पोस्ट भी शेयर की, जो उसने शादी के बाद पहली बार ट्वीट किया था. इस पोस्ट में जय दवे और उसकी पत्नी दोनों ने #NaMo again टी-शर्ट पहन रखी है. जय दवे के नए पोस्ट पर भी ढेर सारे कमेंट्स आए तो उसने पुरानी पोस्ट डिलीट करने का कारण भी बताया. जय दवे ने लिखा, ‘मैंने ट्रोलिंग होने या किसी और वजह से नहीं, बल्कि गलती से वह पोस्ट डिलीट कर दिया था. जबकि तथ्य बिल्कुल साफ है. मैं आलोचना या ट्रोलिंग से नहीं डरता. मेरी जिम्मेदारी देश के प्रति है और किसी भी ट्रोल से यह डगमगा नहीं सकता, जय हिंद.’ डीएनए वेबसाइट के मुताबिक जय दवे ने अपनी प्रोफाइल में ‘प्रोफेशनल ट्रांसलेटर, कंटेंट क्रिएटर, एक्टर, भक्त और Loving Indian’ लिख रखा है. उसने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि उसकी पत्नी अल्पिका फैशन डिजाइनर है. इन दोनों ने पिछले साल 31 दिसंबर को शादी की थी.