अधिकतर लड़के जब जवान होते है तो उनके मन में शादी के लड्डू फूटते है। वह जल्द से जल्द इस लड्डू को चखना चाहते है और घोड़ी पर बैठकर अपनी दुल्हन को घर लाने की इच्छा रखते है। वह सेक्स को लेकर भी काफी उत्साहित होते है और इसी को लेकर काफी सपने भी संजोते है।

यह भी पढ़े:  जल्द संतान प्राप्ति के लिए एक घंटे में इतनी बार करना होगा सेक्स

कई ऐसे पति होते है जो शादी के एक साल तक अपनी पत्नी के साथ सेक्स का खुलकर आनंद उठाते हैं, जिसके बाद धीरे-धीरे इसमें कमी आती जाती है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है। आइये जान लेते है वह कारण जिसकी वजह से शादी के बाद कुछ पुरुष अपनी पत्नियों को धोखा देते है और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के तहत दूसरी स्त्रियों से शारीरिक संबंध बनाते हैं।

दूसरी लड़की की ओर आकर्षण:
शादी के बाद शुरुवात में तो पति अपनी पत्नी से बहुत खुश होते है। लगभग एक साल तक उन्हें अपनी पत्नी की हर बात अच्छी लगती है मगर जैसे जैसे समय आगे बढ़ता है वह दूसरी औरतों के प्रति आकर्षित होते है।

बोरियत:
जवानी से जो शादी करने का उत्साह रहता है वह विवाह के बाद ख़त्म हो जाता है। पति का अपनी पत्नियों की ओर आकर्षण भी धीरे धीरे ख़त्म होने लगता है। वह बोर होजाते है और इसी लिए वह अपनी पत्नी को धोखा देते है। नए एक्साइटमेंट और थ्रिल के चक्कर में वो बाहर ऐसे किसी रिलेशनशिप की तलाश करने लग जाते हैं।

पत्नी का प्रेग्नंत होना:
यह बहुत कम पत्नियों के साथ होता है मगर हां पत्नी की प्रेगनेंसी के दौरान कई पति अपनी इच्छाओं को कण्ट्रोल नहीं कर पाते। वह सययम नहीं रख पाते है और दूसरी औरत के साथ संबंध बनाते है।

बीवी से दूर रहना:
कई बार नौकरी के सिलसिले में पति को अपनी पत्नी से दूर रहना पड़ता है। यह बात तो स्वाभाविक है की उनकी संबंध बनाने की इच्छा होती है ऐसे में वह जहा रहते है वही किसी के साथ अपना रिश्ता जोड़ लेते है।

प्यार का बंटना:
शादी से लेकर बच्चा होने तक पति और पत्नी के बीच में बहत प्यार होता है मगर जैसे ही बच्चा होता है पत्नी का प्यार बंट जाता है जो कई पतियों को पसंद नहीं आता। इसी के चलते वह घर से बाहर प्यार तलाश करते है।