नई दिल्‍ली: हर साल आठ मार्च को वुमेंस डे मनाया जाता है. इसे इंटरनेशनल वर्किंग वुमेंस डे भी कहते हैं. ये दिन है आप अपनी फीमेल फ्रेंड, बहन, मां को स्‍पेशल फील कराने का. और इसका सबसे अच्‍छा तरका है कि आप उन्‍हें तोहफा दें. अगर ये सरप्राइज गिफ्ट हो तो फिर तो बात ही क्‍या. जानें उन तोहफो के बारे में, जो हर उम्र की महिला को पसंद आते हैं.

ek_gift-for-girlfriend

ड्रेस
हर किसी को ड्रेस अच्‍छी लगती है. इसलिए गिफ्ट में ड्रेस देना अच्‍छा आइडिया है. तो, जिसे गिफ्ट देना है उसकी उम्र के हिसाब से शॉपिंग कर लीजिए.

यह भी पढ़ेें: Happy Women’s Day! इन WhatsApp मैसेज और ग्रीटिंग्‍स से करें विश

बैग
महिलाओं को वो चीजें अच्‍छी लगती है जो उनके लुक को और बेहतर बना दें. इनमें से बैग एक है. ऑफिस से लेकर पार्टी लुक वाले बैग्‍स की रेंज बाजार में है. आप इनमें से कोई एक अच्‍छा बैग पसंद कर सकते हैं.

ज्‍वैलरी
जरूरी नहीं कि आप चांदी या सोने की ज्‍वैलरी ही लें. आजकल आर्टिफिशियल ज्‍वैलरी का दौर है. आप किसी ब्रांड की आर्टिफिशियल ज्‍वैलरी भी ले सकते हैं.

Valentine's Day gift for her

मेकअप किट
मेकअप किस महिला को पसंद नहीं होता. इसे खरीदना भी आसान है. बाजार में बने बनाए मेकअप किट बिकते हैं. उन्‍हें खरीदकर गिफ्ट कर दीजिए. अगर चाहें तो बॉक्‍स अलग खरीद लें और कॉस्‍मेटिक्‍स अलग से खरीदकर उसमें रख दें.

घड़ी
वर्किंग वूमेंस को घड़ी पसंद आती हैं. आजकल बड़े डायल्‍स वाली घड़ियां चलन में हैं. आप ये भी दे सकते हैं. हर रेंज की घड़ियां बाजार में मिल जाएंगी.

ek_gift-for-friend

और अंत में एक खास बात. अगर ये सब आप खरीद ना पाएं तो फूलों का गुलदस्‍ता देकर विश कर सकते हैं. चाहे तो एक फूल ही दें, उससे भी काम चल जाएगा. पर विश करना ना भूलिएगा…