नई दिल्ली: दुनिया के सबसे क्यूट कुत्ते की मौत हो गई है. ‘बू’ नाम का यह कुत्ता सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी की तरह लोकप्रिय था. फेसबुक पर उसके एक करोड़ 70 लाख फॉलोवर्स हैं. इंस्टाग्राम पर उसके 6 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं. उसके बॉलीवुड-हॉलीवुड के कई स्टार्स से भी ज़्यादा फॉलोवर हैं. एक दिन पहले जैसे ही बू की मौत की खबर उसके ऑफिशियल पेज पर शेयर की गई, लोगों ने दुःख जताना शुरू कर दिया. साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों ने इस पोस्ट पर रिएक्शन दिए. करीब एक लाख लोगों ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए दुख जताया.

सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय था बू
अमेरिका में अपने मालिक के घर रहने वाले बू को दुनिया का सबसे क्यूट कुत्ता घोषित किया गया था. बू दिखने में इतना क्यूट था कि फेसबुक पर उसके डेढ़ करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं. उसकी हर तस्वीर पर हजारों लाइक्स आते थे. मालिक द्वारा बू की तरह तरह की तस्वीरें डाली जाती थीं. उसके प्रशंसक दुनिया भर में हैं. बू के मालिक के अनुसार, बू को वह 2006 में घर लाये थे. बू इतना क्यूट था कि उसे दुनिया का सबसे लोकप्रिय और क्यूट कुत्ता घोषित किया गया था.

इस घटना से उदास हो गया था बू
बू की उम्र 11 साल थी. बू की सोते-सोते ही मौत हुई. वह सोया और फिर नहीं उठा. फेसबुक पर बू को पालने वाले शख्स ने लिखा कि बू की मौत ने मेरे परिवार को तोड़ कर रख दिया है. एक साल पहले बू के दोस्त (कुत्ता) की मौत हो गई थी. तब से वह थोड़ा उदास रहने लगा था. बू अब अपने दोस्त से मिलेगा. वह दोस्त से मिलकर खुश होगा.

बू की जिंदगी पर आ चुकी हैं दो किताबें
बू के मालिक ने बताया कि बू बेहद प्यारी शरारतें करता था. वह अपनी हरकतों से दिल जीत लेता था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बू की ज़िंदगी पर दो किताबें भी लिखी जा चुकी हैं. ‘बू: द वर्ल्ड्स क्यूटेस्ट डॉग और बू: लिटिल डॉग इन द बिग सिटी’ किताबें बू पर आधारित हैं. अमेजन पर ये दोनों किताबें उपलब्ध हैं और बेस्टसेलिंग भी हैं.

ये थी बू की फेवरेट चीजें, आंसू नहीं रोक पा रहे लोग
बू के फेसबुक पेज पर उसका फेवरेट खाना चिकन, चीज़, फूल, घास बताया गया है. बू का फेवरेट गेम बाहर दौड़ना, चीख कर खिलौने से खेलना था. टाइम पास करने का तरीका शर्ट पहनना था. बू की मौत पर दुखी कई लोगों का कहना है कि वह अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं.