Bihar Omicron Cases: पटना में एक साथ मिले ओमिक्रोन के 27 मरीज, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सख्ती

Bihar Omicron Cases: बिहार में भी कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. रविवार को राजधानी पटना के IGIMS में एक साथ ओमिक्रोन (Omicron) के 27 मरीज मिले हैं.

Updated: January 9, 2022 6:08 PM IST

By Nitesh Srivastava

Corona testing
Positivity rate stood at 12.98 per cent in the state.

Bihar Omicron Cases: बिहार में भी कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. रविवार को राजधानी पटना के IGIMS में एक साथ ओमिक्रोन (Omicron) के 27 मरीज मिले हैं. पहली बार जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच में कोरोना के इस नए वैरियंट (Omicron Variant) की पुष्टि हुई है. एकाएक इतने मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है. रविवार रात तक 96 और सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा.

Also Read:

दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में कोरोना के मामलों में आई तेजी के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश में श्रमिक मजदूरों के वापस लौटने का सिलसिला बढ़ रह है. सरकार द्वारा लगाई जा रही पाबंदियों के कारण श्रमिकों को लॉकडाउन का भय सता रहा है और वह अपने परिवार के पास पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा और बढ़ गया है. सरकार लोगों से घरों पर रहने और सावधानियां बरतने की अपील कर रही हैं.

वहीं अगर बिहार में कोरोना के रोजाना मामलों की बात करें तो सूबे में पिछले 24 घंटों में 4526 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी पटना में 1056 नए केस मिले हैं, बेगूसराय में 276 और गया जिले में 284 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा मुजफ्फरपुर जिले में 263, सारण में 110 और सीतामढ़ी से 90 केस सामने आए हैं. बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 12 हजार 311 हो गए हैं तो वहीं रिकवरी रेट गिरावट के साथ 96.70 फीसदी पर आ गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 6:02 PM IST

Updated Date: January 9, 2022 6:08 PM IST