Coronavirus Update: इटली से अमृतसर आई उड़ान के 125 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित- एयरपोर्ट डायरेक्टर ने की पुष्टि

Coronavirus Update: इटली से अमृतसर आई एयर इंडिया (Air India) की उड़ान के 125 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने एयरपोर्ट डायरेक्टर के हवाले से यह जानकारी दी है.

Published: January 6, 2022 3:42 PM IST

By Parinay Kumar

Amritsar airport

Coronavirus Update: देश में कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. भारत में रोजाना रिपोर्ट किये जाने वाले मामले में भी काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी सतर्क हो गई हैं. राज्य सरकारों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) समेत कई पाबंदियां लगा दी हैं. इन सबके बीच पंजाब के अमृतसर (Amritsar) से एक बड़ी खबर सामने आई है. इटली से अमृतसर आई एयर इंडिया (Air India) की उड़ान के 125 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने एयरपोर्ट डायरेक्टर के हवाले से यह जानकारी दी है.

Also Read:

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इटली के मिलान शहर से अमृतसर आई नॉन शेड्यूल्‍ड चार्टर फ्लाइट ( YU- 661) के 179 में से 125 सदस्‍य कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं और संक्रमित यात्रियों को क्‍वारंटाइन किया जा रहा है.

उधर, कोरोना वायरस के नए ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट के अधिक संक्रामक होने और बिना लक्षण वाले अधिक मामले सामने आने के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 9 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड-19 संबंधी जांच बढ़ाने को कहा है, ताकि ये मरीज दूसरों को संक्रमित ना करें. तमिलनाडु, पंजाब, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मिजोरम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर और बिहार को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने मामलों और संक्रमण दर के बढ़ने के बीच कोविड-19 जांच दर कम होने की ओर इशारा किया और कहा कि यह ‘चिंता का कारण’ है.

(इनपुट: ANI)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 3:42 PM IST