PM Secutiy Breach: अकाल तख्त ने PM की सुरक्षा में हुई चूक की निंदा की, कहा- सिखों को बदनाम न किया जाए

PM Security Breach: पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक की अकाल तख्त ने निंदा की है लेकिन उन्होंने कहा कि सिखों को बदनाम न किया जाए.

Updated: January 8, 2022 2:30 PM IST

By Nitesh Srivastava

PM Security Breach: अकाल तख्त ने PM की सुरक्षा में हुई चूक की निंदा की, कहा- सिखों को बदनाम न किया जाए
The incident happened when PM Modi was on his way to the National Martyrs Memorial at Hussainiwala from Bathinda.

PM Security Breach: पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक की अकाल तख्त ने निंदा की है लेकिन उन्होंने कहा कि सिखों को बदनाम न किया जाए. अकाल तख्त के ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया के मंचों पर सिखो को डराया और धमकाया जा रहा है, एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक का होना गलत है लेकिन इससे सिखों का कोई लेना देना नहीं है, यह केंद्र और राज्य के अधिकारियों के बीच तालमेल की कमी के कारण हुआ है. उन्होंने कहा कि इसकी आड़ में सिखों को डराया और धमकाया जा रहा है.

Also Read:

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान जो कुछ हुआ उसे ठीक नहीं कहा जा सकता है लेकिन इस घटना के बाद सिखों को निशाने पर लेने का सिलसिला तेज हो गया है. उन्होंने कहा कि सिखों के खिलाफ नफरती बातों का इस्तेमाल किया जा रहा है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने अपील की है कि इस तरह सिखों को बदनाम करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए. हरप्रीत ने कहा कि जिस तरह से निहत्थे और निर्दोष को मारने की कोशिश को आतंकवाद की श्रेणी में गिना जाता है, उसी तरह मौखिक रूप से किसी समुदाय को निशाना बनाना भी एक तरह का आतंकवाद ही है.

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान भी सिख निशाने थे, वहां भी उन्हीं गालियां दी जा रही थी, जबकि यहां भी सिखों की कोई भूमिका ही नहीं थी, अब एक बार फिर चूक के मामले में सिखो को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस पर ध्यान नहीं देना चाहिए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 10:54 AM IST

Updated Date: January 8, 2022 2:30 PM IST