पंजाब में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने से सीएम नाराज, पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा- इस 'काले कानून' पर विचार करें

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने के फैसले पर नाराजगी जताई है.

Advertisement

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने पंजाब में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने के फैसले पर नाराजगी जताई है. चन्नी ने इसे लेकर पीएम मोदी (Narendra Modi) को पत्र भी लिखा है और आग्रह किया कि वह राज्य में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को भारत-पाक सीमा से 50 किलोमीटर तक बढ़ाने वाले केंद्रीय कानून पर फिर से विचार करें. चन्नी ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का समय भी मांगा.

Advertising
Advertising

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सीएम चन्नी ने बीएसएफ के पहले वाले अधिकार क्षेत्र को बहाल करने का भी आग्रह किया, जो अंतरराष्ट्रीय सीमा से केवल 15 किमी तक सीमित था. उन्होंने दलील दी कि सीमा सुरक्षा बल के पुराने अधिकार क्षेत्र की बहाली से बीएसएफ और पंजाब पुलिस को राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ सौहार्दपूर्ण तरीके से काम करने और भारत की संप्रभुता तथा क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने में मदद मिलेगी.

चन्नी के प्रधानमंत्री को पत्र लिखने से पहले शुक्रवार को ही पंजाब के एक मंत्री ने कहा कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के बाद पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का अधिकार क्षेत्र भारत-पाक सीमा से 50 किलोमीटर तक विस्तारित करने का कानून चौथा काला कानून’’ है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

राज्य के मृदा एवं जल संरक्षण मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि पंजाब में बीएसएफ का अधिकारक्षेत्र पूर्व के 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर तक किया जाना केंद्र द्वारा पंजाब पर थोपा गया चौथा काला कानून है.’’ मंत्री ने कहा, पंजाब सरकार इस मनमाने निर्णय का पुरजोर विरोध करेगी.’’ पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को इस मुद्दे पर कहा था कि कानून व्यवस्था से जुड़ा मामला राज्य का विषय है और पुलिस बल किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है.

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 23, 2021 8:24 AM IST

Updated Date:October 23, 2021 8:24 AM IST

Topics