Complete Lockdown In Punjab: कोरोना के कारण लगातार बिगड़ते हालात की वजह से पंजाब सरकार ने राज्य में नाइट लॉकडाउन के साथ-साथ वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने एक अहम बैठक के बाद इसकी जानकारी दी.Also Read - Corona Virus की भयावह रफ्तार ने फिर डरावनी यादें कर दीं ताजा, Full Lockdown के डर से घर लौट रहे लोग

सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अब पूरे राज्य में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. वीकेंक लॉकडाउन की शुरुआत शुक्रवार शाम 6 बजे से होगी और यह सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा.

मुख्यमंत्री इसके साथ ही प्रदेश की जनता से अपील की कि वे घर पर रहें और सुरक्षित रहें. उन्होंने लोगों से कहा कि जब बेहद जरूरी हो तभी लोग घर से बाहर निकलें. उन्होंने इसके साथ ही लोगों से लॉकडाउन में पूरा सहयोग करने को कहा.

हालांकि इससे कुछ ही घंटे पहले सीएम ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति के खराब होने की आशंका व्यक्त करते हुए कहा था कि वह कोविड-19 के कारण उपजे हालात से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हैं.

मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी एक बैठक में की है. इससे एक दिन पहले राज्य में सात हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे जो पिछले साल महामारी के प्रकोप के शुरू होने के बाद एक दिन में सर्वाधिक हैं.

सिंह ने बताया कि हालात और बिगड़ने का अंदेशा है, खासकर दक्षिण पंजाब में. उन्होंने कहा कि सिर्फ लुधियाना में रविवार को 1300 से ज्यादा मामले आए थे.

एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए कड़े उपाय किए जा रहे हैं किंतु वह राज्य में लॉकडाउन का प्रस्ताव नहीं कर रहे हैं, क्योंकि इससे आर्थिक परेशानियां आती हैं और प्रवासी मजदूरों का पलायन होता है.