Ind Vs Pak: भारत की पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में शर्मनाक हार हुई है. वर्ल्ड कप मुकाबलों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया है. ये तो खेल है, इसे बस खेल की भावना से ही देखना चाहिए. लेकिन, भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद पंजाब के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर हमले की खबर सामने आ रही है. छात्रों पर रॉड और लाठियों से हमला किया गया है, छात्रों को पाकिस्तानी कहा जा रहा है. हमला करने वालों में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग शामिल हैं. ऐसा ‘फ्री प्रेस कश्मीर’ की एक रिपोर्ट में बताया गया है.Also Read - 24 Carat Gold बर्गर, कीमत है 1000 रुपये, लेकिन आप इसे मुफ्त में खा सकते हैं, जानिए कैसे..

जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के संगरूर में भाई गुरु दास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में कई छात्रों पर हमला किया गया. उनके छात्रावास के कमरों में घुसकर उनपर हमला किया गया है.  हॉस्टल के छात्रों में से एक ने फेसबुक पर इस हमले का लाइव-स्ट्रीम भी किया है. फ्री प्रेस कश्मीर ने भाई गुरु दास इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इंजीनियरिंग छात्र आकिब के हवाले से कहा है कि उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ छात्रों ने रॉड से उनके कमरे में घुसकर उन पर हमला किया. Also Read - CoronaVirus In Punjab: कोरोना ने मचाया हड़कंप, एक साथ 13 छात्र मिले Covid-19 पॉजिटिव,10 दिन के लिए स्कूल बंद

उसी कॉलेज के एक अन्य छात्र शोएब ने कहा, “हम अपने हॉस्टल के कमरों में थे जब हमने बाहर से कुछ शोर सुना तो हम देखने गए कि क्या हो रहा है. हमने दूसरे ब्लॉक में कुछ लोगों को कश्मीरी छात्रों पर हमला करते देखा. उन्होंने कमरों की खिड़की के शीशे तोड़ दिए थे और लगातार कह रहे थे ‘तुम पाकिस्तानी हो’ उन्होंने कहा, “हमने खुद को अपने कमरों में बंद कर लिया.” Also Read - T20 World Cup में भारत जैसे पाकिस्तान के खिलाफ खेला, वह उनका खेल नहीं: Inzamam Ul Haq

एक अन्य छात्र ने कहा, “स्थानीय पंजाबी हमारे बचाव में आए. उन्होंने हमें इन हमलों से बचाने की कोशिश की.” कई अन्य छात्रों ने बताया कि उन्होंने कॉलेज प्रशासन से बात की है और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि मामले को गंभीरता से लिया जाएगा. इस घटना में कम से कम छह कश्मीरी छात्र घायल हो गए हैं.

जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट एसोसिएशन के प्रवक्ता नासिर खुहमी ने फ्री प्रेस कश्मीर को बताया कि उन्हें मैच में भारत की हार के बाद पंजाब के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों से परेशान करने वाले फोन आए हैं. उन्होंने कहा, “मुझे इन हमलों के जो वीडियो मिल रहे हैं, वे बहुत परेशान करने वाले हैं.” उन्होंने कहा, “पंजाब पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि वे मामले को देखेंगे और इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.”