Punjab Assembly Budget Session LIVE: पंजाब विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है. बजट सत्र शुरू होते ही अकाली दल के सदस्यों ने सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जमकर हंगामा किया. राज्यपाल के सदन में प्रवेश करते ही अकालियों ने गो बैक के नारे लगाए. लेकिन नारेबाजी के बीच राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने अभिभाषण जारी रखा.  नारेबाजी करते हुए अकाली सदस्य वेल में पहुंच गए.Also Read - Punjab VIP Seat Exit Poll: दिग्गजों की सीट पर क्या है जनता का रुझान, किस नेता को विधानसभा भेज रही है जनता ?

राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने अपने अभिभाषण में किसान आंदोलन और तीन कृषि कानूनों के विपरीत संशोधन बिलों का कोई उल्लेख नहीं किया, जिससे नाराज लोक इंसाफ पार्टी के सिमरजीत बैंस ने राज्यपाल के अभिभाषण की प्रति और अन्य कागज फाड़कर राज्यपाल की तरफ फेंक दिए. Also Read - Zee Exit Polls: पांच में से दो राज्यों में भाजपा, दो में कांग्रेस और एक में 'आप' की सरकार

इतना ही नहीं, जब राज्यपाल अभिभाषण पढ़कर बाहर जा रहे थे तो विधानसभा परिसर के गेट तक विपक्षी विधायकों ने जमकर नारेबाजी की और स्वागत के लिए बिछाए गए रेड कारपेट को भी हटा दिया. भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. Also Read - Punjab ke CM: पंजाब विभाजन के बाद पहले मुख्यमंत्री बने मुसाफिर, हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने में निभाई अहम भूमिका

मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि मौजूदा कैप्टन सरकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर फ्रेंडली मैच खेल रही है. उन्होंने कहा कि जिस राज्यपाल ने पंजाब विधानसभा की ओर से पास किए गए तीन खेती बिलों को रोका हुआ है, उस राज्यपाल का विरोध न करके कैप्टन सरकार मिलीभगत साबित कर रही है.

आज से शुरू हुआ है पंजाब का बजट सत्र
पंजाब की 15वीं पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है.  बता दें कि ये बजट  सत्र कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार का आखिरी पूर्ण बजट है. मार्च-अप्रैल 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले यह बजट सत्र सिर्फ राज्य की वित्त व्यवस्था की ही सीमित नहीं होगा, बल्कि इसके जरिए सत्ताधारी कांग्रेस खुद को अगले चुनाव के लिए जनता के बीच फिर से स्थापित करने के लिए पूरी ताकत झोंकेगी.