Top Recommended Stories

Exclusive: सीएम चन्नी का दोनों सीट से जीत का दावा, कहा- पंजाब को दिल्ली के CM से है बचाना; जानें सिद्धू से कैसे हैं रिश्ते

Punjab Assembly Election 2022: मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किये जाने के बाद Zee News को दिये Exclusive इंटरव्यू में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Channi) ने कहा कि पंजाब में स्टेबल सरकार लानी है. उन्होंने कहा कि पंजाब को दिल्ली के मुख्यमंत्री के हाथ से बचाना है.

Published: February 7, 2022 4:28 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Charanjit Channi Navjot Sidhu

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव (Punajb Polls) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस लगातार दूसरी बार सत्ता में काबिज होने की तैयारी कर रही है तो विपक्षी दल भी कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाह रहे. इन सबके बीच कांग्रेस (Congress) ने काफी खींचतान के बाद आखिरकार चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया. मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किये जाने के बाद Zee News को दिये Exclusive इंटरव्यू में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Channi) ने कहा कि पंजाब में स्टेबल सरकार लानी है. उन्होंने कहा कि पंजाब को दिल्ली के मुख्यमंत्री के हाथ से बचाना है.

Also Read:

‘पंजाब को दिल्ली के सीएम से है बचाना’

चरणजीत सिंह चन्नी इस बार दो सीट चमकौर साहिब (Chamkaur Sahib) और भदौर (Bhadaur) से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं दोनों सीट से बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज करूंगा. पूरा मालवा कांग्रेस के साथ होगा. मालूम हो कि चन्नी इस समय चमकौर साहिब सीट से मौजूदा विधायक हैं. सीएम चेहरे को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘तीन नाम में बात चल रही थी, सिद्धू, मैं या जाकड़ साहब. सबसे राय लेकर ही मुझे चुना गया. उन्होंने कहा कि सभी एमएलए बता रहे हैं कि सबसे बात की गई है.

सीएम चेहरे को लेकर नहीं थी कोई रेस

सीएम चन्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कोई रेस नहीं थी. न हमने रेस लगाई और न सिद्दू ने. जो पार्टी ने तय किया वह हमने मान लिया. नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कैसे संबंध हैं के सवाल पर चन्नी ने कहा कि उनके साथ हमारे अच्छे संबंध हैं. हम दोनों साथ मिलकर पंजाब की बेहतरी के लिए काम करेंगे. मालूम हो कि चमकौर साहिब से तीन बार विधायक रहे चन्नी कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के बाद सितंबर में राज्य के पहले दलित मुख्यमंत्री बने थे.

पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम से कैप्टन के रिश्ते पर क्या बोले चन्नी

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम के साथ संबंधों के बारे में पूछे जाने पर, चन्नी ने कहा, ‘मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता. कैप्टन मेरे बुजुर्ग हैं और मैं उनका ये चैप्टर नहीं खोलना चाहता.

EXCLUSIVE: I Will Win Both Seats With Huge Margin, Punjab CM Channi Exudes Confidence

चन्नी बने कांग्रेस का सीएम चेहरा

मालूम हो कि रविवार को लुधियाना में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने डिजिटल माध्यम से एक रैली को संबोधित करते हुए अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी के नाम की घोषणा की थी. सिद्धू ने भी अपने संबोधन में पिछले साल अमरिंदर सिंह के बाद चन्नी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के पार्टी के फैसले की सराहना की. गांधी ने कहा, ‘पंजाब के लोगों ने कहा कि हमें एक ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है, जो ‘गरीब घर’ से हो, जो गरीबी और भूख को समझता हो.’

राहुल गांधी ने चन्नी को पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करते हुए कहा, ‘यह एक कठिन निर्णय था, आपने इसे आसान बना दिया.’ कांग्रेस ने इस संबंध में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की राय ली थी. गांधी ने कहा कि पंजाब के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें कठिन काम दिया। उन्होंने कहा कि 10-15 दिनों में कोई राजनीतिक नेता नहीं बनता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 7, 2022 4:28 PM IST