Punjab CM Oath LIVE: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद रविवार को चुने गए चरणजीत सिंह चन्नी ने आज यानी सोमवार को नए मुख्यमंत्री के रूप में  शपथ ग्रहण किया. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री बने हैं और पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बने हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपना सीएम चेहरा बदला है. चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ समेत पंजाब कांग्रेस के तमाम नेता राजभवन में मौजूद हैं.Also Read - ISI के साथ रिश्‍तों के आरोपों की जांच में भारतीय एजेंसियों का सहयोग करने को तैयार हूं: अरूसा आलम

पंजाब को मिले दो डिप्टी सीएम Also Read - पंजाब में BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने से सीएम नाराज, पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा- इस 'काले कानून' पर विचार करें

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ लेने के बाद सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने उपमुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली है. इस तरह से पंजाब को अब दो नए डिप्टी सीएम मिले हैं. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल ने सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी को बारी-बारी से पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. Also Read - पंजाब की राजनीति में 'अरूसा आलम' की एंट्री, उप मुख्यमंत्री रंधावा बोले- अमरिंदर की इस पाकिस्तानी मित्र के ISI से संबंध हैं या..

चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम और डिप्टी सीएम को बधाई दी.

देखें वीडियो….

सीएम के शपथ ग्रहण में हुई देरी

शपथ ग्रहण के लिए चरणजीत सिंह चन्नी सुबह 11 बजे के बाद राजभवन पहुंचे, उनके शपथ ग्रहण में देरी हुई और उनके  मंच पर देरी से पहुंचने के कारण थोड़ी देर तक हलचल मच गई थी. उसके बाद चन्नी राज्यपाल के साथ मंच पर पहुंचे और पंजाब के नए सीएम के रूप में शपथ लिया. बता दें कि सुबह 11 बजे ही शपथ ग्रहण होना था . शपथ ग्रहण में देरी का कारण कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस कार्यक्रम में शामिल होने का इंतजार था. उनके कार्यक्रम में शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ था.

इससे पहले कांग्रेस विधायक कुलदीप सिंह वैद्य ने बताया कि चरणजीत चन्नी अभी हरीश रावत से मिलने जा रहे हैं, फिर वह शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन जाएंगे और दोपहर में कैप्टन अमरिंदर सिंह से करेंगे मुलाकात.