Punjab Election 2022: पंजाब लोक कांग्रेस को मिला चुनाव चिंह, अमरिंदर सिंह बोले- बस गोल करना बाकी है

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) पार्टी को पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले हॉकी स्टिक और बॉल का चुनाव चिन्ह मिला है.

Published: January 10, 2022 11:29 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

capt Amarinder Singh, Amarinder Singh, political party, Akali, Punjab, BJP, Punjab Assembly polls 2022, Punjab Assembly Eletions 2022, Punjab Assembly Eletion 2022, Assembly Eletion 2022, Punjab Assembly Eletion, Farmers Protest, Farmers,
Capt Amarinder Singh (File Photo)

Punjab Election 2022: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) पार्टी को पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले हॉकी स्टिक और बॉल का चुनाव चिन्ह मिला है. पीएलसी (PLC) ने एक ट्वीट में कहा, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पंजाब लोक कांग्रेस को पार्टी का प्रतीक- हॉकी स्टिक और बॉल मिल गया है। अब केवल गोल करना बाकी है.

Also Read:

अमरिंदर सिंह की पीएलसी भाजपा और सुखदेव सिंह ढींडसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ पंजाब में अगले महीने होने वाला विधानसभा चुनाव संयुक्त रूप से लड़ रही है. पीएलसी के ट्वीट का हवाला देते हुए, केंद्रीय मंत्री और पंजाब के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया, बधाई हो कैप्टन अमरिंदर जी और पीएलसी पंजाब. आइए मिलकर पंजाब के विकास का मार्ग प्रशस्त करें। चक दे!

मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होने के बाद अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बनाई थी। पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और अपनी पार्टी बनाई. दिसंबर के अंतिम सप्ताह में, तीन दलों ने आधिकारिक तौर पर पंजाब विधानसभा चुनाव संयुक्त रूप से लड़ने की घोषणा की और सीट बंटवारे के फार्मूले को तय करने के लिए प्रत्येक पार्टी के दो सदस्यों वाली छह सदस्यीय समिति का गठन किया। तीनों पार्टियां एक कॉमन मैनिफेस्टो भी जारी करेंगी. हॉकी पंजाब में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है और राज्य के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के अभिन्न अंग रहे हैं. 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 11:29 PM IST