Election Dates 2022: पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, जानें कब होगा मतदान

Election Dates 2022: चुनाव आयोग ने शनिवार को कोरोना के साये में चुनाव की तारीखों (Punjab Manipur Goa Assembly elections) का ऐलान कर दिया.

Updated: January 8, 2022 4:36 PM IST

By Nitesh Srivastava

Punjab Manipur Goa Assembly elections

Election Dates 2022: चुनाव आयोग ने शनिवार को कोरोना के साये में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. पंजाब, गोवा और मणिपुर की चुनाव तारीखों (Punjab, Manipur and  Goa Assembly Elections Date) का ऐलान करते हुए चुनाव आयुक्त ने बताया कि पंजाब और गोवा में एक चरण तथा मणिपुर में दो चरण में चुनाव होंगे. वहीं पांचों राज्यों में कुल सात चरण में चुनाव होंगे. पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा तो मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को वोट डाले जाएंगे. 10 मार्च को पांचों राज्यों में वोटों की गिनती होगी.

Also Read:

उत्तर प्रदेश और मणिपुर को छोड़कर अन्य राज्यों में एक ही चरण में चुनाव होंगे. पंजाब और गोवा में नामांकन दायर करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी है वहीं मणिपुर में पहले चरण में 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, यहां नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 8 फऱवरी है, वहीं दूसरे चरण के मतदान 3 मार्च को होंगे. इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 11 फरवरी है.

पंजाब में तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.  प्रेस कांफ्रेंस के दौरान CEC ने कहा कि कोरोना काल में चुनाव कराना चुनौती पूर्ण होगा. उन्होंने कहा है कि इस बार 5 राज्यों की 690 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव होंगे. कोविड सेफ इलेक्शन कराना चुनाव आयोग का उद्देश्य है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 4:14 PM IST

Updated Date: January 8, 2022 4:36 PM IST