जयपुर: राजस्थान सरकार ने बुधवार देर रात भारतीय प्रशासनिक सेवा के 21 अधिकारियों और भारतीय पुलिस सेवा के 16 अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापना के आदेश जारी किए. कार्मिक विभाग की ओर से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों की चौथी और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों की दूसरी तबादला और पदस्थापना की सूची जारी की गई.

विभाग के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी कोटा के संभागीय आयुक्त कैलाश चंद वर्मा अब जयपुर के संभागीय आयुक्त होंगे. वहीं, विजयपाल सिंह को जयपुर नगर निगम के आयुक्त पद पर लगाया गया है. श्याम सिंह राजपुरोहित को प्रतापगढ़ का कलेक्टर बनाया गया है.

भारतीय पुलिस सेवा के एन रविंद्र कुमार रेड्डी को डॉ. भूपेंद्र सिंह के स्थान पर महानिदेशक जेल, डॉ. भूपेंद्र सिंह को पुलिस महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी और जंगा श्रीनिवास राव को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सिविल राइट्स जयपुर के पद पर लगाया गया है.

आदेश के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के पवन कुमार गोयल को आयुक्त कृषि उत्पादन एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव कृषि एवं उद्यानिकी विभाग, आर वेंकटेश्वरन को प्रमुख सचिव पशुपालन, सुबीर कुमार को जयपुर मेट्रो का प्रबंध निदेशक, नारायण लाल मीणा को सूचना जन संपर्क विभाग का आयुक्त, चंद्रशेखर मूथा को भरतपुर का संभागीय आयुक्त, सलविंद्र सोहता को सचिव, आयुक्त पंचायती राज, बाबूलाल कोठारी को राजस्थान कर बोर्ड का सदस्य, लक्ष्मीनारायण सोनी को संभागीय आयुक्त कोटा, शुचि त्यागी को निर्वाचन आयोग का सचिव, अंजलि राजोरिया को उदयपुर नगर निगम का आयुक्त बनाया गया है.

कार्मिक विभाग के अनुसार भारतीय पुलिस सेवा के तीन पुलिस महानिदेशक और 11 अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बदल दिए गए. आदेश के अनुसार सुनील कुमार महरोत्रा को पुलिस महानिदेशक राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला, नरसिम्हा राव को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कम्युनिटी पुलिसिंग, नीना सिंह को रेलवे में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, राजीव कुमार शर्मा को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कार्मिक, डॉ. रवि प्रकाश मेहराडा को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सशस्त्र बटालियन, सौरभ श्रीवास्तव को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसीबी, हेमंत प्रियदर्शी को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरपीए, सुनील दत्त को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मानव तस्करी रोधी, अमृत कलश को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूरसंचार एवं तकनीक, बनाया गया है.