नई दिल्लीः राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 123 नए मामलों का खुलासा हुआ है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस से चार लोगों की मौत हो गई है. देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण आज से शुरू हो गया है और पहले ही दिन राजस्थान में कोरोना से चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इन नए मामलों के बाद राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या तीन हजार के पार पहुंच गई है. Also Read - Coronavirus In Delhi Update: 24 घंटे में दिल्ली में सबसे ज्यादा लोगों की हुई मौत, हजार से अधिक संक्रमित

राजस्थान स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज सुबह जानकारी देते हुए कहा कि अब तक इस महामारी से राज्य में कुल 75 लोगों की जान गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ जारी बयान में कहा गया कि 123 नए मामलों में सबसे अधिक 73 पॉजिटिव मामले केवल जोधपुर से हैं जबकि चित्तौड़गढ़ में 19 लोग, जयपुर में 12लोग, पाली में 11लोग, कोटा में 3 लोग, राजसमंद में 2 लोग, बीकानेर, अलवर और उदयपुर में 1-1 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जयपुर में संक्रमितों की संख्या 1,005 हो गयी है. Also Read - Coronavirus Jharkhand Update: एक दिन 95 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 922, रांची में एक और मौत


राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया.

वहीं जयपुर में पिछले चौबीस घंटे में चार लोगों की मौत हुई है. बता दें कि राजस्थान में इस समय जयपुर सबसे बड़ा परेशानी का सबब बना हुआ है. राजस्थान में सबसे अधिक मामले जयपुर से ही सामने आ रहे हैं. कोटो से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई . यहां एक तीन साल की बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई और उसकी देखभाल के लिए मां कोरोना वार्ड में ही रात भर रुकी रही. बता दें कि मां कोरोना पॉजिटिव नहीं है. बताया जा रहा है कि बच्च को अपने दादा से संक्रमण फैला.

राज्य के मुखिया अशोक गहलोत ने कहा कि आईसीएमआर ने प्लाज्मा थेरेपी की इजाजत दे दी है और हम इस कदम की तरफ बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि सबसे पहले 30 डॉक्टरों की निगरानी में रोगियों को इस बारे में परामर्श दिया जाएगा.