Top Recommended Stories

'आप' के बुलंद हौसले: अगले साल राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, तैयारियां शुरू

पंजाब में बंपर जीत के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हैं. पार्टी ने अब अगले साल राजस्थान विधानसभा चुनाव में टक्कर देने का फैसला लिया है. पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि राजस्थान के लोगों को कांग्रेस और भाजपा की असलियत पता लग चुकी है.

Published: March 26, 2022 6:19 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Vikas Jangra

'आप' के बुलंद हौसले: अगले साल राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, तैयारियां शुरू

पंजाब की जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी राजस्थान में संगठन को मजबूत करने की तैयारी में है. 2023 में आप राजस्थान में विधानसभा चुनाव लडेगी.आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों को राजस्थान से जड़ से उखाड़ फेंकने का दावा किया है. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में भाजपा से नहीं बल्कि खुद से ही लड़ रही है. गौरतलब है कि राजस्थान में अगले साल चुनाव होने हैं.

Also Read:

आगामी चुनावी तैयारियों को लेकर पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज पत्रकारों से बात की. संजय सिंह ने राजस्थान में आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने का ऐलान किया. संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली के विजन पर राजस्थान में चुनाव लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है. संजय सिंह ने कहा कि जब झाड़ू चलती है, तब तिनका भी नहीं बचता और पंजाब में ऐसा ही हुआ. कैप्टन अमरिंदर सिंह,चन्नी,सिद्धू जैसे दिग्गज चुनाव हार गए. उन्होंने कहा कि जिस दल का लोग मजाक उड़ाते थे,आज उसी दल की 2 राज्यों में सरकार है. दिल्ली में केजरीवाल सरकार के शिक्षा, फ्री बिजली,पानी के मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है.पार्टी के विस्तार को लेकर कुछ राज्यों का चयन किया गया है, जिसमें राजस्थान भी शामिल है. राजस्थान में दिल्ली के विधायक विनय मिश्रा को चुनाव प्रभारी बनाया है.

भारत माता की जय पर राय

एक सवाल के जवाब में सांसद संजय सिंह ने कहा कि भारत माता की जय हमारे लिए केवल नारा नहीं, हमारी आस्था है. उन्होंने कहा कि जब रोजगार मिलेगा,पानी मिलेगा,शिक्षा मिलेगी तब ये नारा पूरा होगा. संजय सिंह ने ये भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस, बीजेपी से बागी पुराने चेहरों पर पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि नए चेहरों पर भरोसा जताएगी. उनका कहना था कि राजनीति में नए लोगों को लाने का ज्यादा फायदा है.

जनता को मुफ्त नहीं तो पीएम को क्यों ?

संजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए ये भी कहा कि मुफ्त में जो भी सुविधा दी जा रही वो जनता के पैसे से दी जा रही. जनता द्वारा चुकाए गए टैक्स से उन्हें मुफ्त में सुविधायें दी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी को महंगाई की मार से मुक्त कर मजबूत करने का काम होना चाहिए. संजय सिंह ने कहा कि बड़े-बड़े पूंजीपतियों को पैसा बांटना बिल्कुल भी हल नहीं है. उन्होंने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री को क्यों बिजली-पानी जैसी सारी सुविधाएं मुफ्त में दी जा रही हैं जबकि केजरीवाल अगर 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देते हैं तो बीजेपी माहौल बनाती है.

पार्टी के संगठन का विस्तार होगा

वहीं, राजस्थान में आप के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि राजस्थान में 32% बेरोजगारी है. बीजेपी-कांग्रेस टेस्ट मैच खेल रही हैं. दोनों पार्टी की मिलीभगत आप सबके सामने है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी के दो टारगेट हैं. पहला तो वह राजस्थान के घर-घर तक पहुंच बनाएंगे और ऋणमाफी, बेरोजगारी मुद्दे पर जागरूक करेंगे. दूसरा राजस्थान में पार्टी के संगठन का विस्तार किया जाएगा.

(इनपुट- जयपुर, ब्यूरो)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें