जयपुर: एन्ट्री करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक इंडियन रेवन्यू सर्विस ( आईआरएस) ऑफिसर के घर में छापा मारा तो 2.26 करोड़ रुपए की भारी नकदी समेत उसके पास से 82 प्लाट, 25 दुकानों और एक पेट्रोल पंप के कागजात मिले हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एन्ट्री करप्शन ब्यूरो की टीम ने शनिवार को जब आईआरएस ऑफिसर सही राम मीणा के यहां छापा मारा तो करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. बता दें कि मीण अभी वर्तमान में राजस्थान के कोटा शहर में डिप्टी कमिश्नर (Narcotics) के तौर पर पदस्थ है.

एसीबी की टीम ने छापे के दौरान, 2 करोड़ 26 लाख 98 रुपए की नकद राशि, 6 लाख रुपए की ज्वैलरी और कई कीमती प्रॉपर्टी के कागजात बरामद किए हैं. एसीबी की टीम ने ये छापे की कार्रवाई आईआरएस अधिकारी मीणा के खिलाफ मिली कई शिकायतों के बाद की है. एन्ट्री करप्शन ब्यूरो की टीम ने ये छापा जयपुर के जगतपुर के शंकर विहार इलाके में स्थित निवास पर छापा मारा है.

एन्ट्री करप्शन ब्यूरो की टीम ने आईआरएस अधिकारी के निवास पर मारे छापे में भारी मात्रा में नकदी के अलावा, सही राम के स्वामित्व वाला जयपुर में एक पेट्रोल पंप, 25 दुकानें और 82 प्लाट के कागजात जब्त किए हैं. कई टीमें अफसर की अलग-अलग प्रॉपर्टी की जांच करने की भेजी गई हैं. बताया जा रहा है कि मीणा एसीबी की स्कैनिंग में कुछ समय से था क्योंकि उसके खिलाफ कई शिकायतें आई थीं. ये भी शिकायतें थीं कि वह रिटर्न के बदले रिश्वत की मांग करता था.