नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 9 जनवरी को जयपुर में रैली को संबोधित करेंगे. कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने के लिए राहुल इस रैली में किसानों का अभिनंदन करेंगे. इसके साथ ही वह लोकसभा चुनाव कैंपेन का आगाज करेंगे. किसान आभार रैली के आयोजन स्थल को लेकर जयपुर में गुरुवार को फैसला लिया गया. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मौजूद थे. बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस ने सत्ता में आने पर 10 दिन के भीतर किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की थी. सरकार बनने के तीन दिन बाद सरकार ने किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी थी.

राजनाथ सिंह ने कहा- चुनाव आयोग चाहे तो लोकसभा के साथ कश्मीर में हो सकता है विधानसभा चुनाव

कांग्रेस का मानना है कि किसानों की वजह से ही उसे राज्य की सत्ता मिली है. पार्टी इस वोटबैंक को लोकसभा चुनाव में भी अपने पाले में करने के लिए काम कर रही है. किसान आभार रैली में राहुल गांधी के अलावा सीएम और डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे. विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने पिछली बार 4 दिसंबर को राजस्थान में तीन रैलियों को संबोधित किया था.

आंध्रप्रदेश में एन चंद्रबाबू नायडू की सरकार बेरोजगार ब्राह्मणों को देगी कार!

राजस्थान में विपक्षी पार्टी बीजेपी ने राहुल की रैली को बेमतलब की रैली करार दिया है. राजस्थान बीजेपी के वाइस प्रेसिडेंट ज्ञानदेव अहूजा का कहना है कि हालांकि मुझे रैली के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन कांग्रेस अगर इस तरह की कोई रैली कर रही है तो सबसे पहले उसे राज्य के सभी किसानों का कर्ज माफ करना चाहिए. इसके बाद किसानों को सरकार का धन्यवाद करने देना चाहिए, बजाय इसके कि कांग्रेस किसानों का धन्यवाद करे.

आज मणिपुर में रहेंगे पीएम मोदी, आठ परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायटल ने बीजेपी की आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि राज्य के किसान इस बात को लेकर आशान्वित हैं कि उनकी समस्या का समाधान होगा, क्योंकि हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता किसान हैं. पायलट ने कहा कि जब बीजेपी अन्य राज्यों में किसानों का कर्जमाफ करती है तो इसे अच्छी पॉलिसी कहा जाता है, लेकिन जब यही काम कांग्रेस की सरकारें कर रही हैं तो बीजेपी इसे अर्थव्यवस्था के लिए खराब बता रही है. किसान इस बात को समझ गए हैं कि कौन उनके हित के लिए काम कर रहा है.

आज अमेठी में रहेंगे राहुल गांधी-स्मृति ईरानी, हो सकता है आमना-सामना

सचिन पायलट ने कहा कि रैली में हम 110 दिन के प्रोग्राम की घोषणा करेंगे. पायलट जो कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है. पार्टी कार्यकर्ता लोगों से फीडबैक ले रहे हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाने वाली कांग्रेस को उम्मीद है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहराएगी.