जयपुर: जयपुर राजपरिवार की दीया कुमारी ने अपने पति नरेन्द्र सिंह से तलाक लेने का निर्णय लिया है. दोनों ने 21 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था. राजकुमारी दीया कुमारी और उनके पति नरेन्द्र सिंह की ओर से रविवार को जारी संयुक्त बयान में कहा गया है ” हमारे लिए यह बहुत निजी मामला है, इस लिए इस बारे में सिवाय इसके कि हम लोगों ने आपसी रजामंदी से अलग होने का निर्णय लिया है, और कुछ नहीं बताना चाहते हैं.”

दीया कुमारी ने हाल ही में महानगर की फैमिली कोर्ट में तलाक का प्रार्थना पत्र दायर किया है. बता दें कि समान गोत्र होने के कारण राजकुमारी दीया कुमार के परिवार में इस शादी को लेकर विरोध था. लेकिन दीया ने लव मैरिज की थी.

बता दें कि दिया कुमारी ने 2013 में सियासत में कदम रखा और बीजेपी की उम्मीदवार के रूप में सवाईमाधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा और 2013 में वह विधायक बनीं.

दीया कुमारी जयपुर के पूर्व महाराज सवाई भवानी सिंह व पद्मिनी देवी की इकलौती संतान हैं. उन्होंने विवादों के बीच 1997 में नरेन्द्र सिंह के साथ प्रेम विवाह किया था. राजकुमारी दीया कुमारी और नरेंद्र सिंह के एक ही गोत्र के होने के बावजूद प्रेम विवाह करने से अन्य राजपरिवार और राजपूत समाज में नाराजगी थी.