जयपुर: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा कोई एक जाति और किसी एक समाज की पार्टी नहीं है, बल्कि सबकी पार्टी है. पार्टी पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा.पाली में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि ‘भाजपा की यह विशेषता है कि पार्टी किसी जाति और समाज की नहीं है. हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने भारत में विकास का मंत्र ‘सबका साथ सबका विकास’ बताया. विकास में सबकी भागीदारी होनी चाहिए. Also Read - TMC सांसद नुसरत जहां ने भाजपा को बताया दंगा कराने वाला, मुसलमानों को कहा- उल्टी गिनती शुरू..

Also Read - Army Day 2021: BJP ने सेना दिवस के अवसर पर साझा किया बेहतरीन वीडियो, दिखा जवानों का पराक्रम

राजस्थान में पहुंचते ही BJP प्रेसिडेंट शाह ने किया हमला, बोले – कांग्रेस देश में घुसपैठ जारी रखना चाहती है Also Read - West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में पाला बदलने की होड़, TMC के 41 विधायक तो BJP के 7 सांसद कर सकते हैं बगावत

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा कि भाजपा पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा, भाजपा पार्टी माली, गुर्जर, जाट, और अन्य जाति, अगड़े, पिछडे़, दलित और आदिवासी सभी लोगों की पार्टी है.

शाह ने कहा कि भाजपा सभी जातियों की पार्टी है. जब से 2014 के चुनावों के बाद राजस्थान की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आर्शीवाद दिया और सभी की सभी सीटे जीता कर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया है मोदी ने पिछडे समाज के विकास के लिये पीछे मुडकर नहीं देखा.

शाह ने नेहरू-गांधी परिवार पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘राहुल बाबा’ कहते हुए कहा कि उनकी चार पीढियों ने शासन किया लेकिन पिछड़े वर्ग के लोगों को न्याय नहीं मिला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछडा वर्ग आयोग को संवेंधानिक दर्जा दिलाने के लिये काम किया है.

पार्टी अध्यक्ष ने केंद्र और राज्य सरकारों की विभिन्न योजनाओं मुद्रा योजना, अन्नपूर्ण रसौई योजना, भामाशाह योजना सहित अन्य योजनाओं पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को उनके उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का निर्णय लिया.