जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह एक अनियंत्रित कार ने सड़क किनारे योग कर रहे छह लोगों को कुचल दिया, जिससे इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. पुलिस ने कार को अलवर में जब्त कर लिया है और ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

थानाधिकारी रघुबीर सिंह ने बताया कि कुम्हेर-धनवाडा राजमार्ग पर एक अनियंत्रित कार ने सड़क किनारे योग कर रहे छह लोगों को कुचल दिया, जिससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. बाद में घायलों की भी इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतकों की पहचान रघुबर बघेल (62), प्रेमसिंह बघेल (55), निरोतीलाल सैनी (65), मक्खनलाल खटीक (60), हरीशंकर तम्बोली (65) व रामेश्वर बघेल (45) के रूप में हुई है.

भरतपुर ग्रामीण के पुलिस उपाधीक्षक परमाल सिंह गुर्जर ने बताया कि कार को अलवर के एनईबी थाने की पुलिस ने कब्जे में ले ली है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से मिले कार के बम्पर पर लिखे बार कोड के आधार पर कार के अलवर से खरीदे जाने की जानकारी मिली थी.

जांच से पता कि कार भरतपुर के चक धनवाडा निवासी रमेश मीणा की पुत्री के विवाह में देने के लिए अलवर से खरीदी गई थी और कार ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उसको शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा. गुर्जर ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

पर्यटन और देवस्थान विभाग के मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को मदद का भरोसा जताया है. उन्होंने पीडि़तों के निकटतम परिजनों को 1—1 लाख रुपए का मुआवजा देने के आदेश दिए है.